Monday, January 30, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

मथुरा में हाईअलर्ट; गंगाजल लेकर मस्जिद में घुस रहा था शख्स, फिर पुलिस ने किया ये काम, देखें Video

UP News: मथुरा प्रशासन की ओर से जिले में धारा 144 लागू की गई है। शहर के प्रमुख चौराहों और स्थलों पर भारी संख्या में पुलिस तैनात है।

UP News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मथुरा (Mathura) जिले में हाईअलर्ट (High Alert) जारी किया गया है। इसी बीच एक हिंदूवादी कार्यकर्ता कांवड़ में गंगाजल लेकर मस्जिद में प्रवेश करने की कोशिश कर रहा था। पुलिस ने उसे हिरासत में लिया है। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

बता दें कि 6 दिसंबर को बाबरी विध्वंस की बरसी और अखिल भारतीय हिंदू महासभा की ओर से शाही ईदगाह के मैदान में हनुमान चालीसा पढ़ने का ऐलान करने के बाद पुलिस भी पूरे जिले में मुश्तैद है।

मथुरा में लागू की गई है धारा 144

जानकारी के मुताबिक मंगलवार को मथुरा प्रशासन की ओर से जिले में धारा 144 लागू की गई है। इसके पीछे दो कारण हैं। पहला कारण, आज यानी 6 दिसंबर को अयोध्या में बाबरी विध्वंस की 30वीं बरसी है। वहीं दूसरी ओर अखिल भारतीय हिंदू महासभा की ओर से मथुरा के शाही ईदगाह मैदान में हनुमान चालीसा का पाठ करने का ऐलान किया था। इसको लेकर प्रशासन ने बाहरी जिलों से भी फोर्स बुलाकर शहर के प्रमुख चौराहों पर तैनात किया है।

एसएसपी ने जारी किया था अपना बयान

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मथुरा के एसएसपी शैलेश पांडेय ने बताया था कि 6 दिसंबर को अखिल भारत हिंदू महासभा की ओर से प्रस्तावित स्थल पर ‘हनुमान चालीसा’ के पाठ समेत इस तरह के किसी भी कार्यक्रम की न तो कोई अनुमति मांगी गई है और न ही अनुमति दी गई। प्रतिबंधों का उल्लंघन हुआ तो उससे गंभीरता से निपटा जाएगा।

कई पदाधिकारी हिरासत में, कई को किया नजरबंद

बता दें कि अखिल भारतीय हिंदू महासभा के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष दिनेश कौशिक ने कहा है कि कुछ भी हो, मंगलवार दोपहर 12 बजे निर्धारित समय पर हनुमान चालीसा का पाठ होगा। लेकिन इस ऐलान के बाद पुलिस और प्रशासन की ओर से कई हिंदूवादी कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया है। जबकि कई कार्तकर्ताओं को घर पर ही नजरबंद कर दिया है। इसको लेकर उनमें आक्रोश है।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -