Wednesday, December 7, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

गाजियाबाद में घर के बाहर खेल रही डेढ़ साल की बच्ची पर आवारा कुत्ते का हमला, मासूम को लगाने पड़े 60-70 टांके

UP News: गाजियाबाद जिला अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक ने बताया कि ऑपरेशन के बाद बच्ची को वार्ड में शिफ्ट किया गया है।

UP News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के गाजियाबाद (Ghaziabad) में कुत्तों के हमले (Dog Attack) का एक और वीभत्स मामला सामने आया है। यहां एक बच्ची के चेहरे को कुत्ते ने काट खाया। परिवार वालों ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया है, जहां उसके चेहरे पर 60-70 टांके लगाए गए हैं। कुछ दिन पहले भी गाजियाबाद के पार्क में खेल रहे बच्चे पर पिटबुल कुत्ते ने हमला कर दिया था, जिसके बाद उसके चेहरे पर भी 150 से ज्यादा टांके लगाए थे।

घर के बाहर खेल रही थी डेढ़ साल की बच्ची

जानकारी के मुताबिक घटना विजय नगर थाना क्षेत्र के बेहरामपुर में हुई। घर के बाहर खेल रही डेढ़ साल की बच्ची पर एक आवारा कुत्ते ने हमला कर दिया। उसके चेहरे पर बुरी तरह से काट लिया। खून से लथपथ बच्ची को देख परिवार वालों के होश उड़ गए। माता-पिता बच्ची को लेकर गाजियाबाद के जिला एमएमजी अस्पताल ले गए, जहां से उसे नोएडा चाइल्ड पीजीआई रेफर किया गया है।

इलाज से क्या मना तो प्राइवेट अस्पताल में लगवाया टीका

बच्ची के माता-पिता का आरोप है कि जिला अस्पताल और ट्रॉमा सेंटर ने बच्ची का इलाज करने से इनकार कर दिया था,  जिसके बाद एक प्राइवेट नर्सिंग में उसे टीका लगवाना पड़ा। इसके बाद मामला गाजियाबाद के स्वास्थ्य विभाग के संज्ञान में आया। बच्ची को फिर से जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। करीब एक घंटे तक चली सर्जरी के बाद बच्ची चेहरे पर करीब 60-70 टांके लगाए गए हैं।

बच्चे के चेहरे पर लगाए थे 150 टांके

इस मामले में गाजियाबाद जिला अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. मनोज कुमार चतुर्वेदी ने बताया कि ऑपरेशन के बाद बच्ची को वार्ड में शिफ्ट किया गया है। उसे 60-70 से ज्यादा टांके लगे हैं। बच्ची को बेहतर इलाज दिया जा रहा है। कुछ दिनों पहले भी गाजियाबाद में एक बच्चे पर पिटबुल कुत्ते ने हमला कर दिया था। डॉक्टरों ने उसके चेहरे पर भी 150 से ज्यादा टांके लगाए थे।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -