---विज्ञापन---

CM गहलोत ने सर्दी में अलाव सेंकते हुए लिया अपनी सरकार का फीडबैक, स्कूल को किया प्रमोट

Rajasthan Politics: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का का एक बार फिर अलग अंदाज देखने को मिला, दरअसल, अलवर जिले में मुख्यमंत्री ने सर्दी में अलाव सेंकते हुए ही अपनी सरकार के कामकाज का फीडबैक लिया, जिसके बाद उन्होंने लगे हाथ एक स्कूल को प्रमोट भी कर दिया। महिलाओं और बच्चों के साथ अलाव सेंका दरअसल, सीएम […]

Edited By : News24 हिंदी | Updated: Dec 20, 2022 12:33
Share :
rajasthan politics
rajasthan politics

Rajasthan Politics: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का का एक बार फिर अलग अंदाज देखने को मिला, दरअसल, अलवर जिले में मुख्यमंत्री ने सर्दी में अलाव सेंकते हुए ही अपनी सरकार के कामकाज का फीडबैक लिया, जिसके बाद उन्होंने लगे हाथ एक स्कूल को प्रमोट भी कर दिया।

महिलाओं और बच्चों के साथ अलाव सेंका

दरअसल, सीएम अशोक गहलोत आज राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने अलवर पहुंचे थे, यहां पर यात्रा में शामिल होने आई कुछ महिलाएं और बच्चे रास्ते में अलाव जलाकर सेंक रहे थे, जिन्हें देखकर सीएम गहलोत भी रुक गए और उनके पास जाकर बैठ गए, मुख्यमंत्री ने भी महिलाएं और बच्चे सर्दी से बचने के साथ अलाव सेकते हुए नजर आए।

और पढ़िए –केंद्र सरकार पंजाब से सभी प्रमुख देशों के लिए जल्द शुरू करे सीधी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें: राघव चड्ढा

स्कूल को कर दिया प्रमोट

सीएम अशोक गहलोत ने अपनी गाड़ी रुकवाई और उनके पास ही खुद भी हाथ सेकने अलाव के पास बैठ गए और उनसे अपनी सरकार के कामकाज के बारे में फीडबैक लेने लगे। मुख्यमंत्री ने एक महिला से बच्चों की पढ़ाई के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि गांव में केवल आठवीं तक का ही स्कूल है और बच्चों को पढ़ने के लिए आगे की पढ़ाई के लिए काफी दूर जाना पड़ता है। ऐसे में अशोक गहलोत ने कहा क्या करना चाहिए सरकार को, जिस पर महिला ने जवाब देते हुए कहा कि स्कूल को 12वीं तक कर दिया जाए।

मुख्यमंत्री ने महिला की बात सुनते ही तत्काल अपने साथ मौजूद अधिकारियों को जयसिंहपुरा फाटक गांव के स्कूल को 12वीं तक प्रमोट करने का निर्देश जारी कर दिए, जिससे महिलाएं और बच्चे खुश हो गए, वहीं सीएम गहलोत के इस फैसले की चर्चा बी खूब हो रही है।

यही नहीं सीएम अशोक गहलोत ने अलाव सेक रहे बच्चों से भी उनकी पढ़ाई के बारे में जानकारी लेनी शुरू कर दी, तो बच्चों ने बताया कि वे सरकारी इंग्लिश मीडियम स्कूल में पढ़ रहे हैं। अशोक गहलोत ने उनसे कुछ अंग्रेजी में सुनाने को कहा तो बच्चों ने एबीसीडी सुना दी और अंग्रेजी में ही 4 का पहाड़ा भी सुना दिया ।जिसे सुनकर खुद अशोक गहलोत ताली बजाने से अपने आप को नहीं रोक पाए।

और पढ़िए –CM भूपेश ने गोधन न्याय योजना के हितग्राहियों को किया 6 करोड़ का भुगतान, तीन लाख पशुपालक लाभान्वित

अलवर पहुंची भारत जोड़ो यात्रा

बता दें कि राजस्थान में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का अंतिम पड़ाव है, राहुल गांधी अलवर से उत्तर प्रदेश में एंट्री करेंगे, ऐसे में अलवर जिले में यात्रा में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी शामिल होने के लिए पहुंचे थे, आज यात्रा में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे भी शामिल हुए हैं।

और पढ़िए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

First published on: Dec 19, 2022 04:09 PM
संबंधित खबरें