Sunday, December 4, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Bharat Jodo Yatra: दिव्या मदेरणा पहुंची महाराष्ट्र, राहुल गांधी संग चलीं पैदल, देखें Video

Bharat Jodo Yatra: राजस्थान में भारत जोड़ो यात्रा के पहुंचने में अभी कुछ दिन बाकी हैं। इससे पहले ओसियां से विधायक दिव्या मदेरणा (Divya Maderna) महाराष्ट्र में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुई।

Bharat Jodo Yatra: राजस्थान में भारत जोड़ो यात्रा के पहुंचने में अभी कुछ दिन बाकी हैं। इससे पहले ओसियां से विधायक दिव्या मदेरणा महाराष्ट्र में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुई और उनके साथ कई किलोमीटर तक पैदल भी चली। इस दौरान विधायक कृष्णा पूनिया भी यात्रा में शामिल रही। यात्रा अभी महाराष्ट्र से निकल रही है। मध्यप्रदेश के बाद 3 दिसंबर को यह यात्रा राजस्थान में पहुंचेगी।

आज की यात्रा को “शक्ति वॉक” नाम दिया गया

बता दें दिव्या मदेरणा ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। दिव्या मदेरणा ने ट्वीट किया- भारत जोड़ो यात्रा में हमारे नेता आदरणीय राहुल गांधी के साथ यात्रा में हिस्सा लिया। देश की प्रथम महिला प्रधानंत्री भारत रत्न इंदिरा गांधी की जयंती पर उनके बलिदान को याद किया। बता दें 19 नवंबर को पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की जयंती होने के चलते आज की यात्रा को “शक्ति वॉक” नाम दिया गया है।

आपकी जानकरी के लिए बता दें 19 नवंबर को राहुल गांधी की दादी इंदिरा गांधी की जयंती के पर महिला सशक्तीकरण का संदेश देने के लिए भारत जोड़ो यात्रा में सिर्फ महिलाओं को साथ चलने की अनुमति मिली थी। इसके तहत ओसियां की विधायक दिव्या मदेरणा भी शामिल हुईं।

इसके बाद राजनीति में हलचल तेज़

दरअसल एक तरफ दिव्या मदेरणा लगातार अशोक गहलोत के खास नेताओं पर कार्रवाई की मांग करके चर्चा में हैं। वहीं अब राहुल गांधी के साथ ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में भाग लेकर दिव्या ने एक बड़ा राजनीतिक संकेत दिया है। इसकी इनसाइड स्टोरी कुछ और कह रही है। दिव्या मदेरणा की इस यात्रा के बाद राजस्थान की राजनीति में हलचल तेज़ हो गयी है।

दिव्या मदेरणा का परिचय

राजस्थान के जोधपुर जिले की ओसियां से विधायक दिव्या मदेरणा दिग्गज जाट नेता परसराम मदेरणा की पोती है। परसराम मदेरणा की गिनती राजस्थान के दिग्गज जाट नेताओं में गिनी जाती है। वर्ष 1998 में परसराम मदेरणा पार्टी आलाकमान के एक लाइन के प्रस्ताव से सीएन बनने से वंचित रह गए। सीएम अशोक गहलोत को राजस्थान का सीएम बना दिया गया।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -