Wednesday, 28 February, 2024

---विज्ञापन---

‘असली गौभक्त भाजपा वाले नहीं हम हैं…’ जानें सीएम गहलोत के भाषण की 5 बड़ी बातें

CM Ashok Gehlot Speech Highlights: सीएम अशोक गहलोत सोमवार को सवाई माधोपुर के दौरे पर रहे। यहां उन्होंने गंगापुर सिटी में राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों के जिला स्तरीय कार्यक्रम का उद्घाटन किया था। इस अवसर पर उन्होंने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ईआरसीपी को […]

Edited By : Rakesh Choudhary | Updated: Sep 4, 2023 20:56
Share :
CM Ashok Gehlot Speech Highlight
CM Ashok Gehlot

CM Ashok Gehlot Speech Highlights: सीएम अशोक गहलोत सोमवार को सवाई माधोपुर के दौरे पर रहे। यहां उन्होंने गंगापुर सिटी में राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों के जिला स्तरीय कार्यक्रम का उद्घाटन किया था। इस अवसर पर उन्होंने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ईआरसीपी को बंद करना चाहती है लेकिन हम इसे बंद नहीं होने देंगे। यह परियोजना अवश्य उतरेगी। इसके अलावा उन्होंने बालाघाट को तहसील बनाने की भी घोषणा की।

जानें सीएम अशोक गहलोत के भाषण के 5 बड़ी बातें-

1. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा कि केंद्र सरकार शुरू से ही ईआरसीपी को बंद करना चाहती है लेकिन हम ऐसा नहीं होने देंगे। उन्होंने कहा कि विधायकों ने जनता की मांग पर जो भी मुझसे कुछ मांगा था उससे कहीं अधिक मैंने उन लोगों को दिया है। उन्होंने कहा कि विधायक मांगते-मांगते थक जाएंगे लेकिन वे देते-देते नहीं थकेंगे।

2. सीएम ने कहा कि हमने राज्य में 303 नए काॅलेज खोले हैं। उन्होंने कहा कि जरूरत पड़ी तो 500 लड़कियों पर नए काॅलेज खोले जाएंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश में जनता को शिक्षा, स्वास्थ्य और बिजली में कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। सीएम ने कहा कि हमने मनरेगा की तर्ज पर शहरों में भी इस योजना की शुरुआत की ताकि लोगों को रोजगार मिल सकें।

3. सीएम गहलोत ने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि भाजपा वाले गोमाता ही नहीं धर्म के नाम पर राजनीति पर कर रहे हैं। असली गौभक्त तो हम हैं। हम असली गौसेवा कर रहे हैं। पूर्ववर्ती सरकारों ने केवल गौमाता पर 500 करोड़ रुपए खर्च किए लेकिन उन्होंने गौमाता के लिए आयोग बनाकर 3 हजार करोड़ भी दिए। इसके साथ ही उनकी सरकार पशुपालन करने वाले किसानों को बीमे की सौगात भी दी है।

4. गहलोत ने कहा कि अब प्रदेश में घोषणाएं करना बंद कर दी। उल्टे अब मैंने गारंटी देना शुरू कर दिया है। इसका प्रमाण महंगाई राहत कैंप है। जिसमें 1 करोड़ 80 लाख लोगों ने रजिस्ट्रेशन करवाएं है। इसके साथ ही अन्नपूर्णा योजना में तेल, चीनी, शक्कर, हल्दी मिर्ची आदि जरूरतमंद लोगों को दी जा रही है।

5. सीएम गहलोत ने आगामी चुनाव को लेकर कहा कि लोकतंत्र में जनता माई बाप होती है वह ही फैसला करती है। उन्होंने कहा कि जनता ने सरकार को रिपीट करने का मन बनाया है। वहीं राजीव गांधी ओलंपिक खेलों को लेकर उन्होंने कहा कि प्रदेश में हमनें ओलंपिक खेलों की शुरुआत की। इन खेलों में 70 साल की महिलाओं और पुरुषों ने भी हिस्सा लिया। ताकि ओलंपिक ही नहीं काॅमनवेल्थ में भी प्रदेश के खिलाड़ी देश और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर रोशन कर सकें।

First published on: Sep 04, 2023 08:56 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें