Monday, December 5, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Rajasthan: जयपुर में ओबीसी आरक्षण को लेकर महारैली, हजारों युवाओं ने तख्तियां और बैनर लेकर की नारेबाजी

जयपुर: प्रदेश में ओबीसी आरक्षण विसंगतियों को दूर करने की मांग को लेकर युवा आर-पार की लड़ाई करने के मूड में नजर आए। आज शुक्रवार से युवा जयपुर की सड़कों पर आक्रोश महारैली निकालकर अनिश्चितकालीन धरना शुरू करने जा रहे हैं। युवाओं में विसंगतियों को लेकर जबरदस्त गुस्सा है।

अभी पढ़ें Rajasthan Crisis: सचिन पायलट पहुंचे 10 जनपथ, सोनिया गांधी से मुलाकात जारी

बता दें कि प्रदेश में सरकारी भर्तियों में आरक्षण नियमो में बदलाव के बाद ओबीसी वर्ग में युवाओं को हो रहे नुकसान के खिलाफ नियमों में संशोधन की मांग को लेकर सोमवार को प्रदेश भर में लोग सड़कों पर उतरे। ओबीसी के 21 फीसदी आरक्षण में भूतपूर्व सैनिकों का कोटा शामिल करने के मामले को लेकर ओबीसी आरक्षण संघर्ष समिति के बैनर तले प्रदेश भर में आंदोलन किया जा रहा है।

दरअसल राजस्थान भर से OBC कार्यकर्ता जयपुर में जमा हुए। ये लोग साल 2017 में ओबीसी के लिए जारी परिपत्र को रद्द करने की मांग कर रहे थे। उनका कहना था कि पूर्व सैनिकों को भी ओबीसी के तहत आरक्षण देकर नौकरियां दी जा रही है। जिसके चलते इस वर्ग में पहले से मौजूद लोगों को आरक्षण का लाभ नहीं मिल पा रहा है। साथ ही आंदोलनकारी अपने लिए अलग से ओबीसी बोर्ड के गठन और जनसंख्या के आधार पर ओबीसी वर्ग के लिए आरक्षण तय करने की मांग कर रहे थे।

अभी पढ़ें Rajasthan Political Crisis: सियासी घमासान के बीच राजस्थान कांग्रेस के नेताओं के लिए चेतावनी जारी, जानें क्यों?

खास बात यह है कि तमाम राजनीतिक दल के प्रतिनिधि भी यहां पर मौजूद थे और आंदोलनकारियों ने अपने हाथों में तख्तियां और बैनर लेकर जमकर नारेबाजी करते हुए चेतावनी दी कि यदि उनकी मांगों को गंभीरता से नहीं लिया जाता तो वे इससे भी बड़ा आंदोलन करेंगे।

अभी पढ़ें – प्रदेश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें  

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -