---विज्ञापन---

पंजाब के बिजली मंत्री की लोगों से अपील- इलेक्ट्रिसिटी बचाकर भावी पीढ़ियों और देश का भविष्य खुशहाल बनाने में सहयोग दें

Punjab Power Minister Special Message: पंजाब बिजली मंत्री हरभजन सिंह ने राष्ट्रीय ऊर्जा संरक्षण दिवस पर राज्य के लोगों के नाम एक खास संदेश दिया है।

Edited By : Pooja Mishra | Updated: Dec 14, 2023 19:57
Share :

Punjab Power Minister Special Message, चंडीगढ़: पंजाब की मान सरकार राज्य की आने वाली पिढी के खुशहाल भविष्य के लिए लगातार अथक प्रयास कर रहे हैं। पंजाब सरकार द्वारा जनता की भलाई के लिए कई काम किए जा रहे है, इनमें कई काम ऐसे हैं जिसके लिए सरकार जनता से मदद मांगती है, जैसे पानी का फिजूल खर्च कम करना और बिजली बचाना। हाल ही में पंजाब के बिजली और लोक निर्माण मंत्री हरभजन सिंह ईटीओ ने राज्य के हर एक वर्ग के लोगों को बिजली बचाने का प्रण लेने लिए कहा है। ताकि हम अपनी आने वाली पीढिय़ों के भविष्य खुशहाल बना सके।

बिजली मंत्री का जनता के नाम खास संदेश

बिजली मंत्री हरभजन सिंह ईटीओ ने राष्ट्रीय ऊर्जा संरक्षण दिवस के मौके पर राज्य के लोगों के नाम एक खास संदेश दिया। अपने इस संदेश में बिजली मंत्री ने कहा कि बिजली समाज के सर्वांगीण विकास के लिए एक जरूरी साधन है। इस लिए जिम्मेदार नागरिक होने के नाते फर्ज बनता है कि बिजली की बचत कर राज्य के साथ-साथ देश के खुशहाल भविष्य के लिए योगदान दें।

यह भी पढ़ें: पंजाब में तीन दिवसीय सूफ़ी फेस्टिवल 14 से, मेज़बानी के लिए मालेरकोटला तैयार, 3 दिन तक चलेगा मुशायरा

उपभोक्ता करें बीजली की बचत 

मंत्री हरभजन सिंह ईटीओ ने राज्य के बिजली उपभोक्ताओं को ब्यूरो ऑफ एनर्जी ऐफीशियैंसी (BEE) के मापदण्डों के अनुसार स्टार- रेट किए गए ऊर्जा की बचत करने वाले बिजली उपकरणों का प्रयोग करने की अपील की। बिजली मंत्री ने आगे कहा कि बिजली का सही प्रयोग उपभोक्ताओं के पैसे की बचत करने के साथ-साथ राष्ट्रीय निर्माण में भी मदद करेगी। बिजली मंत्री ने कहा कि पंजाब में बिजली उपभोक्ताओं की संख्या एक करोड़ से अधिक हैं, ऐसे में अगर हर उपभोक्ता हर दिन की एक यूनिट बिजली की बचत करे तो इससे बिजली की काफी ज्यादा बचत में होगी।

First published on: Dec 14, 2023 07:57 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें