Thursday, 29 February, 2024

---विज्ञापन---

खालिस्तानी हरदीप सिंह निज्जर की कनाडा में गोली मारकर हत्या, भारत में था मोस्टवांटेड

नई दिल्लीः भारत सरकार की ओर से घोषित और वांछित खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की कनाडा में गोली मार कर हत्या कर दी गई है। भारत के शीर्ष अधिकारियों ने बताया कि निज्जर के सिर पर भारत में 10 लाख रुपये का ईनाम घोषित किया गया था। 40 मोस्टवांटेड आतंकियों की सूची में शामिल […]

Edited By : Naresh Chaudhary | Updated: Jun 19, 2023 11:13
Share :
Khalistani terrorist, Hardeep Singh Nijjar, Canada News, Crime news

नई दिल्लीः भारत सरकार की ओर से घोषित और वांछित खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की कनाडा में गोली मार कर हत्या कर दी गई है। भारत के शीर्ष अधिकारियों ने बताया कि निज्जर के सिर पर भारत में 10 लाख रुपये का ईनाम घोषित किया गया था।

40 मोस्टवांटेड आतंकियों की सूची में शामिल था

जानकारी के मुताबिक, हरदीप सिंह निज्जर का नाम भारत सरकार की ओर से जारी एक सूची में शामिल किया गया था, जिसमें 40 अन्य आतंकवादियों के नाम भी शामिल हैं। बताया गया है कि वर्ष 2022 में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने पंजाब के जालंधर में एक हिंदू पुजारी की हत्या की साजिश रचने समेत अन्य आरोपों के बाद निज्जर पर 10 लाख रुपये का इनाम घोषित किया गया था।

कनाडा से चला रहा था आतंकी गतिविधि

एजेंसी का दावा है कि पुजारी की हत्या की साजिश खालिस्तान टाइगर फोर्स (केटीएफ) ने रची थी। कनाडा में रहने वाला निज्जर इसका प्रमुख था। इससे पहले एनआईए ने निज्जर के खिलाफ भारत में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने की साजिश के मामले में चार्जशीट भी दाखिल की थी।

जालंधर का रहने वाला था, कनाडा भागा

बताया गया है कि निज्जर पंजाब के जालंधर का रहने वाला था। भारत में एनआईए समेत अन्य एजेंसियों की कार्रवाई के बाद वह कनाडा भाग गया था, जहां से वह भारत में खालिस्तानी गतिविधियों को अंजाम दे रहा था। दावा किया जाता है कि वह लॉरेंस बिश्नोई गैंग के सदस्यों को भी पैसा भेजता था।

देश की खबरों के लिए यहां क्लिक करेंः-

First published on: Jun 19, 2023 11:11 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें