Wednesday, 28 February, 2024

---विज्ञापन---

BSP की MLA रामबाई को लगा बड़ा झटका, इस मामले में आया कोर्ट का अहम फैसला

MP Politics: दमोह जिले की पथरिया विधानसभा सीट से बसपा विधायक रामबाई को बड़ा झटका लगा है। उनके भतीजे और देवर को अदालत ने एक मामले में सजा सुनाई है। यह मामला चार साल पुराना बताया जा रहा है। जबकि उनके पति और देवर एक अन्य मामले में पहले से ही जेल में बंद हैं। […]

Edited By : Arpit Pandey | Updated: Jul 26, 2023 18:11
Share :
bsp mla rambai
mp politics bsp mla rambai

MP Politics: दमोह जिले की पथरिया विधानसभा सीट से बसपा विधायक रामबाई को बड़ा झटका लगा है। उनके भतीजे और देवर को अदालत ने एक मामले में सजा सुनाई है। यह मामला चार साल पुराना बताया जा रहा है। जबकि उनके पति और देवर एक अन्य मामले में पहले से ही जेल में बंद हैं।

कृषि उपज मंडी अध्यक्ष पर हुआ था हमला

दरअसल, मामला 2019 का बताया जा रहा है। 12 मार्च को पथरिया के तत्कालीन कृषि उपज मंडी अध्यक्ष खरगराम पटेल पर हमला हुआ था। इस मामले में बसपा विधायक रामबाई सिंह के भतीजे गोलू सिंह, देवर चंदू सिंह और भाई लोकेश कुर्मी को आरोपी बनाया गया था। इसी मामले में अदालत ने अपना फैसला सुनाया है। जिसमें आरोपियों को सात-सात साल की सजा हुई है। जबकि ये तीनों नेता देवेंद्र चौरसिया हत्याकांड मामले में पहले से ही जेल में बंद हैं।

अपर सत्र न्यायाधीश ने सुनाया फैसला

दमोह जिला अदालत की अपर सत्र न्यायाधीश महिमा कछवाहा ने यह आरोपियों को सात-सात साल की सजा का फैसला सुनाया है। पीड़ित पक्ष के वकील ने अदालत में बताया था कि तीनों आरोपियों ने मिलकर तत्कालीन कृषि उपज मंडी के अध्यक्ष खरगाराम पटेल पर हमला किया था। जिसमें वह गंभीर रुप से घायल हुए थे। घटना के बाद पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार किया था। जहां पूरे मामले में सुनवाई के बाद आरोपियों को सात-सात साल की सजा और 6000 रुपए का जुर्माना लगाया है।

बता दें कि चुनाव से पहले विधायक रामबाई की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। क्योंकि उनके पति पहले से ही कांग्रेस नेता देवेन्द्र चौरसिया हत्याकांड में जेल मे बंद हैं। ऐसे में इस फैसले का विधानसभा चुनाव में भी असर पड़ सकता है।

ये भी पढ़ेंः BSP विधायक Rambai को बड़ा झटका! कोर्ट ने देवर, भाई और भतीजे को इस मामले में 7 साल के लिए भेजा जेल

First published on: Jul 26, 2023 06:09 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें