Sunday, November 27, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Tiger State में बाघों पर पत्थर फेंकने पर फिल्म एक्ट्रेस रवीना टंडन को आया गुस्सा, वीडियो ट्वीट कर जताई नाराजगी

फिल्म अभिनेत्री रवीना टंडन ने मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के वन विहार का एक वीडियो शेयर किया है और बाघों को लेकर चिंता जताई है।

विपिन श्रीवास्तव, भोपाल: फिल्म अभिनेत्री रवीना टंडन ने मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के वन विहार का एक वीडियो शेयर किया है और बाघों को लेकर चिंता जताई है। उन्होंने नाराजगी जताते हुए अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट किया “बाघों को पत्थर मारते बदमाश सैलानी”।

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री रवीना टंडन ने ट्वीट कर लिखा है कि वन विहार, भोपाल। मध्य प्रदेश। पर्यटक (बदमाश) बाघों पर पथराव करते हैं। ऐसा न करने के लिए कहने पर अच्छी हंसी आती है। हंसते हैं, पिंजरे को हिलाते हैं- पथर फेंकते हैं। बाघ के लिए कोई सुरक्षा नहीं। अपमान वे अधीन हैं।

फिल्म की शूटिंग के सिलसिले में भोपाल में मौजूद हैं रवीना

बता दें कि पिछले हफ्ते ही बॉलीवुड एक्ट्रेस रवीना टंडन फिल्म पटना शुक्ला की शूटिंग के सिलसिले में भोपाल पहुंची थी। रवीना के ट्वीट पर वन विहार प्रबंधन भी हरकत में आया है। मैनेजमेंट ने रवीना को रीट्वीट करते हुए लिखा ‘वन विहार प्रबंधन पहले से ही इस घटना की जांच कर रहा है। बदमाशों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी। संरक्षित जानवरों के खिलाफ ऐसी कोई भी कार्रवाई वन्यजीव संरक्षण अधिनियम के तहत दंडनीय है’।

वन विहार के डायरेक्टर ने कही ये बात

हालांकि, अब वन विहार की डायरेक्टर का कहना है कि 75 से ज्यादा सुरक्षाकर्मी हैं, 11 बाघ हैं जिनमें से 4 डिस्प्ले हैं। जो वीडियो सामने आया है, उसमें बाग को पत्थर मारते हुए नहीं दिखाई दिया है, लेकिन फिर भी आपको परेशान करने की कोशिश करना भी गलत है, इसलिए वन विहार के गेट पर नोटिस उनकी तस्वीरें चश्मा कर ली गई है। नेमिंग शेमिंग के तहत कोई और भी सैलानी अगर आते हैं तो वह इससे सबक लेंगे कि आगे से वन्य प्राणियों को कोई परेशान ना करें।

इस मामले में पुलिस को भी फोटो भेजे गए हैं। जैसे ही जानकारी मिलेगी उन पर वन्य प्राणी अधिनियम के तहत कार्रवाई भी की जाएगी। इस तरह के वीडियो से बदनामी होने का डर तो रहता है लेकिन ऐसी घटनाएं रोज नहीं होती इसलिए सैलानी समझदार हैं। लेकिन हम इस बात का ध्यान रखेंगे किस तरह की घटना फिर से ना हो।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -