Friday, 23 February, 2024

---विज्ञापन---

Khandwa News: निमाड़ के आदिवासी अंचलों में भोंगरया पर्व की धूम, ढोल-मांदल की थाप पर नाचे बीजेपी विधायक

खंडवा से इमरान खान की रिपोर्टः होली से ठीक पहले आदिवासी अंचलों में मनाए जाने वाले भोंगरया उत्सव का उत्साह चरम पर है। खंडवा जिले की पंधाना विधानसभा में भी भोंगरया की धूम है। बड़ी संख्या में आदिवासी युवक-युवती इस हाट में पहुंच रहे हैं और ढोल-मांदल की थाप पर पारंपरिक नृत्य कर त्यौहार का लुफ्त […]

Edited By : Rakesh Choudhary | Updated: Mar 5, 2023 12:56
Share :
Khandwa News
Khandwa News

खंडवा से इमरान खान की रिपोर्टः होली से ठीक पहले आदिवासी अंचलों में मनाए जाने वाले भोंगरया उत्सव का उत्साह चरम पर है। खंडवा जिले की पंधाना विधानसभा में भी भोंगरया की धूम है। बड़ी संख्या में आदिवासी युवक-युवती इस हाट में पहुंच रहे हैं और ढोल-मांदल की थाप पर पारंपरिक नृत्य कर त्यौहार का लुफ्त उठा रहे हैं।

आदिवासी विकास खंड खालवा सहित पंधाना के आसपास फैले आदिवासी क्षेत्रों में भोंगरया की धूम शुरू हो गई है, जो होली तथा रंगपंचमी तक जारी रहेगी।

वीडियो हो रहा वायरल

भोंगरया उत्सव के दौरान पंधाना से भाजपा विधायक राम दांगोरे भी ढोल-मांदल की थाप पर थिरकने से खुद को रोक नहीं पाए और आदिवासी समाजजनों के साथ पारंपरिक नृत्य करने लगे। विधायक के डांस का यह वीडियो सोशल मीडिया पर भी जमकर वायरल हो रहा है। इस दौरान उनके साथ बड़ी संख्या में आदिवासी समाज के बुजुर्ग युवा मौजूद रहे।

लोकनृत्य कर मनाया पर्व

विधायक दांगोरे ने बताया कि आदिवासी समाज द्वारा मनाए जाने वाला भोंगरया पर्व शुरू हो चुका है, जो होली तक चलेगा। विधानसभा के गांव फूलपुर में आयोजित भोंगरया हाट में बड़ी संख्या में लोगों ने हिस्सा लिया और आदिवासी लोकनृत्य कर पर्व मनाया। बता दें कि आदिवासी संस्कृति से जुड़े भोंगरया पर्व की शुरुआत 1 मार्च से हुई थी। इसमें बड़ी संख्या में आदिवासी समाज के लोग पहुंचे।

First published on: Mar 05, 2023 12:51 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें