Monday, November 28, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

दिल्ली में आयोजित झारखण्ड राज्य दिवस समारोह में शामिल हुए हेमंत सोरेन, कलाकारों का बढ़ाया हौसला

देशवासी झारखण्ड आएं आप सभी का स्वागत है। यहां आकर देखिए प्रदेश कितना खूबसूरत है और यह आगे बढ़ने की क्षमता रखता है।

रांची/दिल्ली: देशवासी झारखण्ड आएं आप सभी का स्वागत है। यहां आकर देखिए प्रदेश कितना खूबसूरत है और यह आगे बढ़ने की क्षमता रखता है। प्राकृतिक सौंदर्य से भरपूर इस राज्य में जब आप आएंगे तब यहां की धरा आपका दिल मोह लेगी। ये बातें झारखण्ड के मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने कही। मुख्यमंत्री अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेला में आयोजित झारखण्ड दिवस समारोह में बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे।

झारखण्ड के लोग अपनी अलग पहचान बना रहे हैं

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह झारखण्ड के लिए गौरव की बात है। आज झारखण्ड के आदिवासी और मूलवासी शैक्षणिक, सामाजिक और राजनीतिक तौर पर अपनी अलग पहचान बनाने में लगे हैं और आज जहां हर जगह एक प्रतिस्पर्धा की स्थिति बनी है। हर किसी में अपनी क्षमता और हुनर है, जिसके बल पर वह अपनी पहचान बनाता है, जिस प्रगति मैदान में वर्षों पहले पढ़ाई के दौरान आया था, आज वहां अतिथि के रूप में आया हूं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि झारखण्ड के जिस परिवार को दो वक्त का भोजन सही से नहीं मिल पाता था, उस परिवार के बच्चे खेल में देश का प्रतिनिधित्व करते हैं। आज उन सभी हुनरमंद बच्चों को वर्तमान सरकार तराशने में लगी है और आने वाली पीढ़ी को उनके लिए बेहतर मार्ग प्रशस्त करने के लिए रोज नए सोच के साथ देश के सामने आ रही है।

कलाकारों का हौसला बढ़ाया

अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेला में आयोजित झारखण्ड दिवस समारोह में पाईका, पंच-परगनिया, मुण्डारी, मानभूम छऊ, नागपुरी नृत्य के माध्यम से झारखण्ड के कलाकारों ने सबका मन मोहा। एक ओर जहां कलाकारों ने अपना सर्वश्रेष्ठ दिया, वहीं झारखण्ड के मुख्यमंत्री उनके बीच पहुंच कर उनकी हौसला अफजाई की।

झारखण्ड के स्टॉल का किया अवलोकन

झारखण्ड दिवस समारोह में शामिल होने से पूर्व मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन भारतीय अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेला 2022 में झारखण्ड पवेलियन का परिभ्रमण किया। उन्होंने यहां मेले में भाग लेने वाले झारखण्ड के प्रतिभागियों का उत्साहवर्धन किया। मुख्यमंत्री ने मेले में पलाश, झारक्राफ्ट, खादी, कृषि, पशुपालन विभाग का जैविक कृषि का स्टाल, वन विभाग का स्टाल, ऊर्जा विभाग का जरेडा स्टाल, लघु एवं कुटीर उद्यम विकास बोर्ड के स्टाल में विशेष रूची दिखाई।

मुख्यमंत्री के साथ, मौके पर श्रम मंत्री सत्यानंद भोक्ता, विधायक श्री दिनेश विलियम मरांडी, मुख्य सचिव सुखदेव सिंह, उद्योग सचिव वंदना दाडेल, मुख्यमंत्री के सचिव विनय कुमार चौबे एवं अन्य उपस्थित थे। मालूम हो कि अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेला में झारखण्ड पार्टनर स्टेट के तौर पर शामिल होकर एक अमिट छाप छोड़ा है।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -