Wednesday, 24 April, 2024

---विज्ञापन---

गृहमंत्री अमित शाह बोले-भारत के ऐतिहासिक स्थानों को प्रेरणास्थल बनाने की यात्रा शुरू

नई दिल्ली से प्रशांत देव की रिपोर्ट: केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने आज नई दिल्ली में लाल क़िले पर लाइट एंड साउंड शो ‘जय हिंद’ का उद्घाटन किया। अपने संबोधन में केन्द्रीय गृह मंत्री ने कहा कि इस लाइट एंड साउंड शो के माध्यम से भारत के हज़ारों साल के इतिहास को […]

Edited By : Amit Kasana | Updated: Jan 11, 2023 12:46
Share :

नई दिल्ली से प्रशांत देव की रिपोर्ट: केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने आज नई दिल्ली में लाल क़िले पर लाइट एंड साउंड शो ‘जय हिंद’ का उद्घाटन किया। अपने संबोधन में केन्द्रीय गृह मंत्री ने कहा कि इस लाइट एंड साउंड शो के माध्यम से भारत के हज़ारों साल के इतिहास को सामंजस्य के साथ समाहित करने का काम किया गया है। उन्होंने कहा कि आज़ादी के अमृत महोत्सव के वर्ष में ये कार्यक्रम शुरू हो रहा है और भारत के ऐतिहासिक स्थानों को प्रेरणास्थल बनाने की ये यात्रा आज यहां से शुरू हो रही है।

और पढ़िएभारत जोड़ो यात्रा के पंजाब पहुंचते ही राहुल गांधी ने स्वर्ण मंदिर में मत्था टेका, देखें उनका नया लुक

अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने, आज़ादी के अमृत वर्ष में सोने की चिड़िया कहे जाने वाले भारत को गुलामी से मुक्त कराने में अपना सर्वस्व बलिदान देने वाले अनगिनत शहीदों से हमारी युवा पीढ़ी को परिचित कराने के लिए, कई कार्यक्रमों का आयोजन किया है। उन्होंने कहा कि भारत को विश्व में हर क्षेत्र में कहां पहुंचना है। पीएम ने इसीलिए आज़ादी के अमृत महोत्सव से आज़ादी की शताब्दी तक के समय को अमृत काल के नाम से हम सबके सामने संकल्पित कराया है। अमित शाह ने कहा कि ये यात्रा आज़ादी के 75 सालों से आज़ादी की शताब्दी तक के संकल्प लेने की भी यात्रा है और उस वक्त देश कहां होगा, ये संकल्प लेने का भी समय है।

केन्द्रीय गृह मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में पिछले 8 सालों में पूरे देश की जनता में आत्मविश्वास, ऊर्जा और विश्वास के साथ एक दिशा में चलने का संकल्प दिखाई दे रहा है और भारत की 130 करोड़ की जनता के सामूहिक पुरूषार्थ से देश को विश्व में सर्वप्रथम बनाने का संकल्प हमें सिद्ध करना है। भारत सर्वप्रथम, और, भारत सबसे प्रथम, इन दोनों संकल्पों को लेकर भारत को आगे बढ़ना है।  इस अवसर पर केन्द्रीय संस्कृति मंत्री जी. किशन रेड्डी, संस्कृति राज्यमंत्री मीनाक्षी लेखी और दिल्ली के उपराज्यपाल वी के सक्सेना सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

और पढ़िएदेश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

First published on: Jan 10, 2023 10:56 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें