Tuesday, February 7, 2023
- विज्ञापन -

Latest Posts

Bobi Kinnar: बॉबी किन्नर बनी दिल्ली MCD की पहली ट्रांसजेंडर सदस्य, अन्ना आंदोलन का भी रही हैं हिस्सा

Bobi Kinnar: बॉबी अन्ना आंदोलन का हिस्सा थी। उस समय से दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल बॉबी को जानते थे। 

Bobi Kinnar: सुल्तानपुर की बॉबी किन्नर बुधवार को सुल्तानपुरी-A वार्ड 43 से जीत गई हैं। बॉबी दिल्ली नगर निगम की पहली ट्रांसजेंडर सदस्य होंगी। यह पहली बार था, जब आम आदमी पार्टी ने किसी ट्रांसजेंडर को चुनाव में उतारा। बॉबी की जीत के बाद ये पहली बार होगा कि एमसीडी में कोई ट्रांसजेंडर सदस्य होगा।

बता दें कि बॉबी ने इससे पहले भी एमसीडी का चुनाव लड़ा था। 2017 में बॉबी ने निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर मैदान में उतरी थीं। बॉबी अपने सामाजिक कार्यों के लिए सुल्तानपुरी में चर्चित चेहरा हैं। बॉबी हिंदू युवा समाज एकता अवाम आतंकवाद विरोधी समिति की दिल्ली इकाई की अध्यक्ष हैं।

MCD Election: मनोज तिवारी के वार्ड में कौन जीता? चली झाड़ू या खिला कमल, जानें

जीत के बाद क्या बोलीं बॉबी किन्नर

ट्रांसजेंडर समुदाय से आप उम्मीदवार बॉबी ने कहा कि मैं अपनी जीत उन लोगों को समर्पित करना चाहता हूं जिन्होंने मेरे लिए इतनी मेहनत की। मैं सभी को धन्यवाद देना चाहती हूं। अब मुझे सिर्फ अपने क्षेत्र में विकास के लिए काम करना है।

38 साल की बॉबी का जन्म और पालन-पोषण सुल्तानपुरी में हुआ था। उन्होंने अपने एक इंटरव्यू में लैंगिग पहचान के कारण होने वाले बहिष्कार का भी जिक्र किया था। उन्होंने बताया था कि 14-15 साल की उम्र में उन्हें ट्रांसजेंडर कम्युनिटी ने गोद लिया था।

Delhi Civic Result: दिल्ली भाजपा चीफ आदेश गुप्ता बोले- जनता अरविंद केजरीवाल के विश्वासघात का बदला लेगी

मुश्किलों भरी रही है राजनीति की राह

बॉबी ने बताया था कि राजनीति में आना उनके लिए आसान नहीं था। उन्होंने बताया कि ट्रांसजेंडर कम्युनिटी की ओर से गोद लिए जाने के बाद वे वेडिंग डांसर बन गईं। कुछ समय बाद उनकी राजनीति की यात्रा सामाजिक कार्यों के माध्यम से शुरू हुई।

जानकारी के मुताबिक, बॉबी अन्ना आंदोलन का हिस्सा थी। उस समय से दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल बॉबी को जानते थे।

और पढ़िए – देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -