Thursday, 29 February, 2024

---विज्ञापन---

Delhi MCD Polls: दिल्ली नगर निगम चुनाव की आज हो सकती है घोषणा, शाम को चुनाव आयोग करेगा प्रेस कॉन्फ्रेंस

Delhi MCD Polls: गुजरात विधानसभा चुनावों की तारीखों की घोषणा के एक दिन बाद दिल्ली में राज्य चुनाव आयोग (SEC) राष्ट्रीय राजधानी में नगर निगम चुनावों की तारीखों का ऐलान हो सकता है। राज्य चुनाव आयोग की ओर से एक बयान में कहा गया है कि राज्य चुनाव आयोग आज शाम 4 बजे निगम भवन, कश्मीरी […]

Edited By : Om Pratap | Updated: Nov 4, 2022 15:45
Share :
प्रतीकात्मक चिन्ह
प्रतीकात्मक चिन्ह

Delhi MCD Polls: गुजरात विधानसभा चुनावों की तारीखों की घोषणा के एक दिन बाद दिल्ली में राज्य चुनाव आयोग (SEC) राष्ट्रीय राजधानी में नगर निगम चुनावों की तारीखों का ऐलान हो सकता है। राज्य चुनाव आयोग की ओर से एक बयान में कहा गया है कि राज्य चुनाव आयोग आज शाम 4 बजे निगम भवन, कश्मीरी गेट के कॉन्फ्रेंस हॉल में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगा।

बता दें कि 18 अक्टूबर को केंद्र सरकार की ओर से एक नोटिफिकेशन जारी किया गया था। नोटिफिकेशन में कहा गया था कि संशोधित मतदाता सूची की अंतिम तिथि 1 जनवरी, 2022 है और इसे एमसीडी चुनावों के लिए मतदाता सूची के रूप में माना जाएगा। इसका मतलब है कि जो लोग 1 जनवरी, 2022 तक मतदाता बने, वे ही आगामी एमसीडी चुनाव में अपना वोट डाल सकेंगे। फिलहाल, राष्ट्रीय राजधानी में 250 नगरपालिका वार्ड हैं।

अभी पढ़ें Ejaz Lakdawala: मरे हुए मच्छरों को बोतल में लेकर कोर्ट पहुंचा गैंगस्टर, जानें क्या है पूरा मामला

 

इस बीच, आम आदमी पार्टी (आप) और भाजपा लगातार एक दूसरे पर नागरिक मुद्दों के लिए आरोप लगा रही है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पिछले महीने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि लोग जानते हैं कि आम आदमी पार्टी को स्कूलों और अस्पतालों के लिए जिम्मेदार बनाया गया था। अब लोगों ने हमें स्वच्छता की जिम्मेदारी देने का फैसला किया है। वे (भाजपा) लोगों की इच्छा को दबा नहीं सकते।

अभी पढ़ें दिल्ली की हवा में ऑक्सीजन कम…घुट रहा दम, क्या लगेगा एयर पॉल्यूशन का लॉकडाउन?

वहीं, वर्तमान में दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) पर नियंत्रण करने वाली भाजपा दिल्ली के मुख्यमंत्री की गुजरात की लगातार यात्राओं को लेकर उन पर निशाना साधती रही है। भाजपा दावा करती रही है कि केजरीवाल यमुना में प्रदूषण और वायु प्रदूषण सहित शहर के मुद्दों पर आंखें मूंद रहे हैं।

अभी पढ़ें –  देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

First published on: Nov 04, 2022 10:56 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें