Wednesday, 21 February, 2024

---विज्ञापन---

Great Chhattisgarh Marathon : दौड़ते-दौड़ते बेसुध होकर गिरा युवक; फिर पलभर में थम गईं सांसें

Great Chhattisgarh Marathon Participant Death : छत्तीसगढ़ के नवां रायपुर में रविवार को द ग्रेट छत्तीसगढ़ मैराथन में दौड़ रहे एक युवक की अचानक मौत हो गई, जिसके बाद स्थानीय पुलिस और मेडिकल एक्सपर्ट्स की मामले की जांच में जुटी हुई हैं।

Edited By : Balraj Singh | Updated: Dec 17, 2023 18:44
Share :

Great Chhattisgarh Marathon, रायपुर (शिवम मिश्रा): छत्तीसगढ़ में रविवार को द ग्रेट छत्तीसगढ़ मैराथन के दौरान एक युवक की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि वह दौड़ते-दौड़ते अचानक बेसुध होकर गिर गया और इससे पहले कि संभाला गया, उसकी सांसें थम गई। घटनास्थल से युवक के शव को मोर्चरी के लिए रवाना करने के साथ पुलिस ने आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। बहरहाल, पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है।

नवां रायपुर की है घटना

वाकया राजघानी नगर के थाना राखी के अंतर्गत नवां रायपुर का है और मृतक की पहचान मारुति एन्क्लेव के रहने वाले 46 वर्षीय गजानंद इंगले के रूप में हुई है। दरअसल, लेट्स रन संस्था और जिला प्रशासन के सहयोग से रविवार को नवां रायपुर में 6 किलोमीटर, 10 किलोमीटर, 21 किलोमीटर और 42 किलोमीटर चार वर्गों की ग्रेट छत्तीसगढ़ मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया था। इनमें से एक में भाग ले रहे गजानंद इंगले की मौत हो गई।

यह भी पढ़ें: आखिर क्या हुआ जो PM मोदी ने वाराणसी में बीच सड़क अचानक रुकवा दिया अपना काफिला, देखें वीडियो

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के इंतजार में है पुलिस

मिली जानकारी के अनुसार 6 किलोमीटर की दौड़ में शामिल गजानंद इंगले जब पीएचक्यू के पास पहुंचा तो दौड़ते-दौड़ते अचानक बेसुध होकर गिर गया। दूसरे साथियों ने उसे तुरंत संभाला। उठाने की कोशिश की गई, लेकिन कोई हलचल नहीं हुई। इसके बाद जब मेडिकल एक्सपर्ट्स की टीम ने जांच की तो पता चला कि उसकी मौत हो चुकी है। इसके बाद उसके शव को तुरंत अस्पताल के लिए रवाना कर दिया गया, वहीं स्थानीय पुलिस ने पंचनामा करने के बाद आगे की कर्रवाई शुरू कर दी है। कहा जा रहा है कि मौत की वजह से पर्दा पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के आने के बाद ही उठ सकेगा।

यह भी पढ़ें: कहीं हो न जाए देरी! 31 December से पहले निपटाएं 5 काम; वरना बढ़ सकती है आपकी परेशानी

लेट्स रन संस्था सात साल से कर रही है ऐसे आयोजन

बता दें कि लेट्स रन संस्था पिछले सात साल से इस तरह के आयोजन करती आ रही है। रविवार को नवां रायपुर में आयोजित यह मैराथन संस्था का आठवां आयोजन था। इसका थीम पक्षियों पर आधारित था, जिसके तहत पर्यावरण संरक्षण और प्रदेश की जैवविविधता को बचाने के लिए लोगों को जागरूक करने की दिशा में संदेश दिया गया। इसी बीच यह अप्रिय घटना खासी चर्चा का विषय बनी हुई है।

First published on: Dec 17, 2023 06:39 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें