Sunday, November 27, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Rajnandgaon News: डोंगरगढ़ विधानसभा पहुंचे सीएम भूपेश, करोड़ों के विकास कार्यों की दी सौगात

छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मंगलवार को अपने तय कार्यक्रम भेंट मुलाकात के तहत डोंगरगढ विधानसभा क्षेत्र के ग्राम घुमका पहुंचे।

राजनांदगांव: छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मंगलवार को अपने तय कार्यक्रम भेंट मुलाकात के तहत डोंगरगढ विधानसभा क्षेत्र के ग्राम घुमका पहुंचे। यहां लोगों से रूबरू होकर उन्होंने उनसे आत्मीय बातचीत की। इस दौरान सीएम ने घुमका को नगर पंचायत, स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल एवं पूर्ण तहसील का दर्जा देने की घोषणा की । इसी तरह ग्राम बघेरा सहकारी केन्द्रीय बैक खोलने की घोषणा की ।

करोड़ों के विकास कार्यों की दी सौगात

अपने भेंट मुलाकात कार्यक्रम के तहत मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज राजनांदगांव जिले के दौरे पर रहे। भेंट मुलाकात कार्यक्रम की शुरुआत उन्होंने डोंगरगढ विधानसभा के ग्राम घुमका से की। इस मौके पर उन्होंने 46 करोड़ 56 लाख 44 हजार रुपये के विकास कार्यों का भूमि पूजन,एवं लोकाफर्ण किया है।

स्कूल को किया स्मार्ट टीवी का किया वितरण 

इसी तरह विभिन्न हितग्राहियों को सामाग्री का वितरण किया गया। गोपालपुर घुमका बिरेझर स्कूल को स्मार्ट टी वी वितरण किया गया। इसी तरह सुपोषण कीट का वितरण किया गया। इस मौके पर उन्होने वीरागना रानी अवंती बाई प्रतिमा का लोकापर्ण किया गया ।

इस दौरान मुख्यमंत्री ने अपने भेंट मुलाकात कार्यक्रम के तहत विभिन्न योजनाओं के हितग्राहियों से चर्चा की और छत्तीसगढ़ शासन के द्वारा चलाए जा रहे जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी। मुख्यमंत्री ने बताया धान खरीदी के साथ ही रागी, कुटकी, कोदो को समर्थन मूल्य पर खरीदी की जा रही । इसी तरह हाटबाजार क्लीनिक स्वास्थ योजना अन्तर्गत मुफ्त ईलाज किया जा रहा है।

समस्याओं के निराकरण के लिए किया आश्वस्त

उन्होंने भूमिहिन किसानों से चर्चा की और शासन की योजना का लाभ लेने कहा। इस दौरान क्षेत्र की जनता ने अपने मुख्य के सामने अपनी कई मांगे रखी, जिसमें से मुख्यमंत्री ने उनकी मांगों और समस्याओं के निराकरण के प्रति उन्हें आश्वस्त किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने उपस्थित जनता को संबोधित करते हुए घुमका को नगर पंचायत , स्वामी आत्मानंद अग्रेजी माध्यम स्कूल एवं पूर्ण तहसील का दर्जा देने की घोषणा की ।

इसी तरह ग्राम बघेरा मे सहकारी केन्द्रीय बैक खोलने की घोषणा की । इस अवसर पर उन्होने,कहा कि जो बात शासन,तक नही पहुच पाता है उन बातो की चर्चा भेट मुलाकात में हो जाती है । इस भेंट मुलाकात के आयोजन में प्रभारी मंत्री अमर जीत सिह भगत , स्थानीय विधायक भुनेश्वर बघेल, खैरागढ़ विधायक यशोदा वर्मा सहित प्रशासनिक अधिकारी मंच पर मौजूद थे, तो वहीं मुख्यमंत्री के भेंट मुलाकात के कार्यक्रम में शामिल होने सैकड़ों की संख्या में क्षेत्र की जनता कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे थे ।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -