---विज्ञापन---

Chhattisgarh को मिला ‘इंडिया ग्रीन एनर्जी 2024’ का अवॉर्ड, CM विष्णुदेव साय बोले- CBDA को बहुत-बहुत बधाई

Chhattisgarh Won India Green Energy Award 2024: छत्तीसगढ़ के ऊर्जा विभाग के अंतर्गत आने वाले छत्तीसगढ़ बायोफ्यूल विकास प्राधिकरण (CBDA) को इंडिया ग्रीन एनर्जी अवॉर्ड 2024' से नवाजा गया है।

Edited By : Pooja Mishra | Updated: Feb 22, 2024 19:44
Share :
India Green Energy Award 2024
छत्तीसगढ़ को मिला 'इंडिया ग्रीन एनर्जी 2024' का अवॉर्ड
Chhattisgarh Won India Green Energy Award 2024: छत्तीसगढ़ में भाजपा की विष्णुदेव साय सरकार प्रदेश को हर एक क्षेत्र में विकास दिलाने के लिए बिना थके काम कर रहे हैं। प्रदेश सरकार द्वारा की जा रही लगातार कोशिश अब रंग लाती दिखाई दे रही है। दरअसल छत्तीसगढ़ ने राष्ट्रीय स्तर पर एक बड़ी उपलब्धि हासिल की है। छत्तीसगढ़ को नई दिल्ली के इंडियन फेडरेशन ऑफ ग्रीन एनर्जी द्वारा ‘इंडिया ग्रीन एनर्जी अवॉर्ड 2024’ से नवाजा गया है।

CBDA को मिला अवॉर्ड

यह अवार्ड छत्तीसगढ़ के ऊर्जा विभाग के अंतर्गत आने वाले छत्तीसगढ़ बायोफ्यूल विकास प्राधिकरण (CBDA) को मिला है। CBDA ने नेशनल लेवल पर ‘आउटस्टैंडिंग कम्युनिटी बेस्ड ग्रीन एनर्जी प्रोजेक्ट’ की केटेगरी में जीत हासिल की है। मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने CBDA को इस उपलब्धि के लिए बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। बता दें कि 21 फरवरी को नई दिल्ली में केन्द्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितीन गडकरी ने CBDA के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर सुमित सरकार को यह अवार्ड दिया।

10 साल से पूरी सफलता संग कर रहे काम 

पिछले एक दशक से भी अधिक समय से छत्तीसगढ़ बायोफ्यूल विकास प्राधिकरण (CBDA) जैव ईंधन और जैव ऊर्जा के क्षेत्र में काम कर रही है। अपने इस काम से CBDA ने ग्रामीण किसानों और हितग्राहियों को जोड़ा है। CBDA की तपफ से बायोडीजल, बायो-एथेनॉल, बायोजेट एवीयेशन फ्यूल, जैव-सीएनजी, बायोगैस से बिजली प्रोड्यूस की जाती है, इसके साथ ही ग्रिड में समायोजन जैसी कई सफल अनुसंधान और विकास कार्य किया है।

First published on: Feb 22, 2024 07:44 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें