Monday, November 28, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

इंडियन करेंसी पर तस्वीर को लेकर जारी सियासत में RJD की एंट्री, कहा- नोट पर लगाई जाए लालू यादव की फोटो

Lalu Yadav: राजद की ओर से दावा किया गया है कि अगर ऐसा किया गया तो भारतीय करेंसी में जो गिरावट आ रही है वह रुक जाएगी।

सौरभ कुमार, पटना: भारतीय करेंसी पर तस्वीर को लेकर जारी सियासत के बीच राष्ट्रीय जनता दल ने कहा है कि भारतीय नोट पर लालू यादव की तस्वीर होनी चाहिए। बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने इंडियन करेंसी पर भगवान लक्ष्मी गणेश की तस्वीर लगाने की मांग की थी।

राष्ट्रीय जनता दल ने भारतीय करेंसी पर लालू प्रसाद यादव और लोकजननायक कर्पूरी ठाकुर की तस्वीर लगाए जाने की मांग की है। राजद का तर्क है कि भारतीय करेंसी को ऊपर उठाने का फार्मूला राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद के पास है।

अभी पढ़ें ‘आपके 5 मिनट खत्म हो गए’, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने लंबे भाषण के लिए अनिल विज को टोका

 

राजद के बिहार महासचिव भाई अरुण कुमार ने तर्क दिया कि जिस प्रकार रेलवे को घाटे से निकालकर लालू यादव ने मुनाफे में बदल दिया था, उसी प्रकार अगर भारतीय करेंसी को डॉलर के मुकाबले मजबूत बनाना है तो भारतीय करेंसी पर एक और जहां गांधीजी का फोटो है, लेकिन दूसरी ओर कर्पूरी ठाकुर और लालू प्रसाद की तस्वीर लगाई जानी चाहिए।

अभी पढ़ें Maharashtra: टाटा एयरबस प्रोजेक्ट गुजरात शिफ्ट, शिंदे-फडणवीस सरकार पर बरसे आदित्य ठाकरे

राजद की ओर से दावा किया गया है कि अगर ऐसा किया गया तो भारतीय करेंसी में जो गिरावट आ रही है वह रुक जाएगी और भारतीय करेंसी गिरने के बजाए ऊपर उठने लगेगी। बता दें कि इंडियन करेंसी पर लक्ष्मी-गणेश की तस्वीर लगाने की मांग को लेकर अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को पीएम मोदी को चिट्ठी भी लिखी है।

अभी पढ़ें –  देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -