Saturday, December 3, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

‘आपके 5 मिनट खत्म हो गए’, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने लंबे भाषण के लिए अनिल विज को टोका

Amit Shah: अमित शाह हरियाणा में अन्य राज्यों के गृहमंत्रियों और राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ देश की आंतरिक सुरक्षा पर आयोजित दो दिवसीय चिंतन शिविर में शामिल हुए।

Amit Shah: हरियाणा के सूरजकुंड में राज्यों के गृह मंत्रियों की एक बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज को उनके लगभग आठ मिनट के लंबे भाषण पर टोक दिया। अनिल विज को अपना संबोधन लगभग चार बार छोटा करने के लिए कहते हुए शाह ने उनसे सम्मेलन में उपस्थित प्रतिनिधियों को धन्यवाद देकर भाषण समाप्त करने का आग्रह किया।

इस दौरान केंद्रीय गृह मंत्री ने अनिल विज को टोकने का कारण बताया और कहा कि यह कार्यक्रम समयबद्ध था। गृह मंत्री ने विज को कम से कम तीन बार संकेत दिया और याद दिलाया कि उनका संबोधन लंबा है, उन्हें समय का ध्यान रखना चाहिए। विज को याद दिलाते हुए अमित शाह ने कहा कि उन्हें स्वागत भाषण के लिए पांच मिनट बोलने का समय दिया गया था लेकिन उनका भाषण आठ मिनट से ज्यादा हो गया।

अभी पढ़ें Maharashtra: टाटा एयरबस प्रोजेक्ट गुजरात शिफ्ट, शिंदे-फडणवीस सरकार पर बरसे आदित्य ठाकरे

 

बार-बार टोकने के बाद माने अनिल विज

अमित शाह की ओर से टोके जाने के बाद विज ने दो बार अमित शाह के हस्तक्षेप को स्वीकार किया और समाप्त करने के लिए सहमत हुए। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पहली बार टोकते हुए अमित शाह ने कहा कि अनिल जी, इसे (भाषण) संक्षेप में कहना होगा। यह एक स्वागत भाषण था। पांच मिनट आवंटित किए गए थे लेकिन साढ़े आठ मिनट पहले ही समाप्त हो चुके हैं। अब, सभी का स्वागत करें और इसे समाप्त करें ताकि कार्यक्रम आगे बढ़ सके।”

दूसरी बार टोकते हुए केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि अनिल जी, कृपया मुझे क्षमा करें, आपको रुकना होगा और हम यहां समयबद्ध हैं। धन्यवाद। दो बार टोकने के बाद अनिल विज नहीं रूके तो तीसरी बार अमित शाह ने टोकते हुए कहा कि हो गया। बैठक आगे बढ़नी चाहिए।

अभी पढ़ें Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस भारत जोड़ो यात्रा का आज 51वां दिन, राहुल गांधी ने तेलंगाना के येलिगंदला से शुरू की पदयात्रा

बता दें कि अमित शाह हरियाणा में अन्य राज्यों के गृहमंत्रियों और राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ देश की आंतरिक सुरक्षा पर आयोजित दो दिवसीय चिंतन शिविर में शामिल हुए। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए चिंतन शिविर को संबोधित किया।

अभी पढ़ें –  देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -