Friday, 23 February, 2024

---विज्ञापन---

Bihar Politics: महागठबंधन में बढ़ रही दरार! जीतनराम मांझी बोले- मेरा बेटा पढ़ा-लिखा है, उसे CM बनाना चाहिए

Bihar Politics: बिहार में सत्तारूढ़ महागठबंधन में दरार बढ़ती दिख रही है। प्रदेश के अगले सीएम के रूप में पूछे गए एक सवाल पर पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने कहा कि मेरा बेटा संतोष पढ़ा-लिखा है और उसे मुख्यमंत्री बना देना चाहिए। मांझी ने कहा कि उनके बेटे संतोष कुमार सुमन, विधान परिषद के सदस्य […]

Edited By : Om Pratap | Updated: Feb 17, 2023 12:33
Share :
Jitan Ram Manjhi

Bihar Politics: बिहार में सत्तारूढ़ महागठबंधन में दरार बढ़ती दिख रही है। प्रदेश के अगले सीएम के रूप में पूछे गए एक सवाल पर पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने कहा कि मेरा बेटा संतोष पढ़ा-लिखा है और उसे मुख्यमंत्री बना देना चाहिए। मांझी ने कहा कि उनके बेटे संतोष कुमार सुमन, विधान परिषद के सदस्य और बिहार सरकार में मंत्री हैं, मुख्यमंत्री पद के लिए पात्र हैं।

दरअसल, बिहार के अगले मुख्यमंत्री के लिए वर्तमान डिप्टी सीएम और राजद नेता तेजस्वी यादव का नाम जोरों पर है, लेकिन इस बीच पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने मुख्यमंत्री पद के दावेदारों में एक और नाम जोड़ दिया है। बता दें कि हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के संस्थापक इन दिनों बिहार में ‘गरीब संपर्क यात्रा’ निकाल रहे हैं।

नीतीश और तेजस्वी पर लगातार हमलावर हैं जीतनराम मांझी

जीतनराम मांझी अपनी गरीब संपर्क यात्रा के दौरान अक्सर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को निशाना बनाते रहे हैं। साथ ही जीतनराम मांझी ने गुटबाजी से प्रभावित महागठबंधन की लंबी उम्र पर भी सवाल उठाए हैं। गुरुवार को यात्रा के दौरान मांझी ने नीतीश के नेतृत्व वाली सरकार की कार्यशैली पर सवाल उठाए।

जहानाबाद में पत्रकारों से बातचीत में बेटे को बिहार का मुख्यमंत्री बनाने के सवाल पर जीतन राम मांझी ने कहा कि संतोष पढ़ा-लिखा है और उसे मुख्यमंत्री बना देना चाहिए। उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं है कि वह केवल भुइया जाति से आते हैं, संतोष नेट क्वालिफाई हैं, एक प्रोफेसर भी हैं। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि गरीबों में दलितों की आबादी 90 फीसदी है, इसलिए हम संतोष को मुख्यमंत्री बनते देखना चाहते हैं।

बोले- मेरा बेटा उन्हें पढ़ा-लिखा सकता है

बिना किसी का नाम लिए उन्होंने कहा कि मेरा बेटा मुख्यमंत्री बनने के योग्य है। कई लोग बिहार का मुख्यमंत्री बनने की कोशिश कर रहे हैं और मेरा बेटा उन्हें पढ़ना सिखा सकता है। कहा जा रहा है कि उनका इशारा डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव की ओर था। उधर, बिहार सरकार में मंत्री और जीतनराम मांझी के बेटे संतोष ने बिहार का सीएम बनने की इच्छा को मन में रखने से इनकार कर दिया।

First published on: Feb 17, 2023 12:13 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें