Wednesday, November 30, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Rajasthan Congress Crisis: विधायकों के इस्तीफे पर बोले अशोक गहलोत, ‘मेरे हाथ में कुछ नहीं’

विधायकों के इस्तीफे के बाद अशोक गहलोत ने पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व से कहा कि मेरे हाथ में कुछ नहीं हैं। नाराज विधायकों ने कहा कि वे चाहते हैं कि गहलोत या फिर उनकी पसंद का ही कोई विधायक मुख्यमंत्री बने।

जयपुर: राजस्थान कांग्रेस के 82 विधायकों ने अशोक गहलोत के समर्थन में इस्तीफा दे दिया है। गहलोत समर्थक विधायक सचिन पायलट को मुख्यमंत्री बनाने की खबरों से नाराज हैं। उधर, विधायकों के इस्तीफे के बाद अशोक गहलोत ने पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व से कहा कि मेरे हाथ में कुछ नहीं हैं। नाराज विधायकों ने कहा कि वे चाहते हैं कि गहलोत या फिर उनकी पसंद का ही कोई विधायक मुख्यमंत्री बने।

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो कांग्रेस नेतृत्व सचिन पायलट को राजस्थान का मुख्यमंत्री बनाना चाहता है। इस खबर के बाद गहलोत समर्थक विधायकों ने सामूहिक इस्तीफा दे दिया। सूत्रों ने कहा कि गहलोत ने शीर्ष नेतृत्व के करीबी कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल से फोन पर बात की और कहा कि विधायक नाराज हैं और मेरे हाथ में कुछ भी नहीं है। गहलोत ने राजस्थान के राजनीतिक संकट में किसी भी तरह का हाथ होने से इनकार किया है।

अभी पढ़ें इंदौर में बेरोजगारों का भर्ती सत्याग्रह, पैदल मार्च निकाला‌

उधर, वेणुगोपाल ने ऐसी किसी भी बातचीत से इनकार किया। उन्होंने कहा, “न तो मैंने मुख्यमंत्री गहलोत से बात की और न ही उन्होंने मुझे फोन किया। चीजें जल्द ही सुलझ जाएंगी।”

इस्तीफा देने वाले विधायकों ने क्या कहा

नाराज विधायकों ने गहलोत के खिलाफ सचिन पायलट के 2020 के बगावत मामले को भी उठाया और कहा कि अगला मुख्यमंत्री वह होना चाहिए जिसने उस समय सरकार का समर्थन किया हो।

बता दें कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ेंगे। 17 अक्टूबर को होने वाले चुनाव के लिए उन्होंने कांग्रेस का नया अध्यक्ष चुनने के लिए अभी तक अपना नामांकन दाखिल नहीं किया है। गहलोत के राज्य से बाहर जाने पर राजस्थान कांग्रेस में विरोध की आशंका था। संकट पर काबू पाने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने दो केंद्रीय नेताओं को विधायकों से व्यक्तिगत रूप से बात करने के लिए जयपुर भेजा था।

अभी पढ़ें Breaking: सीएलपी मीटिंग में शामिल होने के लिए सचिन पायलट पहुंचे CMR, थोड़ी देर में शुरू होगी विधायक दल की बैठक

सतीश पूनिया बोले- राजस्थान को भगवान बचाए

राजस्थान भाजपा के अध्यक्ष सतीश पूनिया ने ट्वीट कर कांग्रेस को घेरा है। सतीश पूनिया ने ट्वीट कर कहा कि इतनी अनिश्चितता तो आज भारत-ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट मैच में भी नहीं है, जितनी राजस्थान कांग्रेस पार्टी में नेता को लेकर है। विधायकों की बैठकें अलग चल रही हैं। इस्तीफों का सियासी पाखंड अलग चल रहा है। ये क्या राज चलाएंगे, कहां ले जाएंगे ये राजस्थान को, अब तो भगवान बचाए राजस्थान को।

अभी पढ़ें प्रदेश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -