Tuesday, October 4, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

T20 World Cup 2022: ‘इन 2 लाइनों ने शोएब मलिक को कर दिया टीम से बाहर…’

पूर्व क्रिकेटर जावेद ने कहा, मुझे नहीं लगता कि यह टीम विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन कर सकती है।

नई दिल्ली: टी 20 वर्ल्ड कप के लिए ज्यादातर टीमों ने अपने स्क्वाड का ऐलान कर दिया है। गुरुवार को पाकिस्तान ने टीम की घोषणा की। हालांकि इसमें एक खिलाड़ी का नाम न पाकर क्रिकेटप्रेमी खासे निराश हैं। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज आकिब जावेद ने खिलाड़ियों के चयन पर असंतोष व्यक्त करते हुए संदेह जताया कि पाकिस्तान की टीम शायद यह वर्ल्ड कप जीत पाए। यह बयान पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) द्वारा इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू श्रृंखला, न्यूजीलैंड में त्रिकोणीय श्रृंखला और विश्व कप के लिए टीम की घोषणा के एक दिन बाद आया है।

अभी पढ़ें Test Cricket में सबसे अधिक छक्के ठोकने वाले टॉप 3 भारतीय बल्लेबाज, जानें कौन है नंबर 1

पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि आगामी टूर्नामेंट के लिए टीम वही टीम है जो हाल ही में संपन्न एशिया कप में खेली थी, जिसमें थोड़े बदलाव हुए हैं। जावेद ने कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि यह टीम विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन कर सकती है। हालांकि, उन्होंने कहा कि वह मध्यक्रम के बल्लेबाज शान मसूद को शामिल करने से खुश हैं, जिन्हें फखर जमां के स्थान पर पीसीबी ने शामिल किया है।

शान मसूद की तारीफ
उन्होंने कहा- मध्यक्रम हमारी मुख्य समस्या है और शान मसूद ने अपनी बल्लेबाजी में सुधार किया है और हाल ही में अच्छा प्रदर्शन किया है। एशिया कप में पाकिस्तान टीम के प्रदर्शन पर सवाल उठाए गए थे, जहां टीम मुख्य रूप से मध्य क्रम में कमजोरी के कारण फाइनल में श्रीलंका से हार गई थी। एक सवाल के जवाब में आकिब ने कहा, ‘अगर चयन समिति को शोएब मलिक और सरफराज अहमद से कोई दिक्कत है तो आपको नए टैलेंट को पेश करना चाहिए। उन्होंने हैदर अली को विश्व कप टीम में शामिल करने पर भी सवाल उठाया।

कामरान अकमल ने उठाया सवाल
वहीं पूर्व क्रिकेटर कामरान अकमल ने अपने YouTube चैनल पर बोलते हुए दावा किया कि शोएब मलिक को सोशल मीडिया पर उनकी स्पष्टवादिता के कारण T20 विश्व कप टीम में नहीं चुना गया है। उन्होंने मध्यक्रम के बेहतर खिलाड़ियों को चुनने में विफल रहने के लिए चयनकर्ताओं की भी आलोचना की। उन्होंने कहा- खासकर मध्यक्रम में कई खिलाड़ी मौके के हकदार थे। शोएब मलिक जैसे अनुभवी खिलाड़ी का इस्तेमाल किया जा सकता था और मुझे लगता है कि उनके ट्वीट ने उनके चयन को रोक दिया।

अभी पढ़ें Legends League 2022 का आगाज: इंडिया महाराजा और वर्ल्ड जायंट्स के बीच स्पेशल मैच आज, ऐसे देख सकेंगे Live

 

दरअसल, शोएब मलिक ने एशिया कप फाइनल में श्रीलंका से 23 रन से हारने के बाद एक ट्वीट किया। उन्होंने ट्वीट किया, हम दोस्ती, पसंद-नापसंद की संस्कृति से कब बाहर आएंगे? अल्लाह हमेशा ईमानदारों की मदद करता है। इन्हीं लाइनों को शोएब मलिक के सलेक्शन से दूर करने की वजह माना जा रहा है। हालांकि उनके प्रदर्शन की बात करें तो नेशनल टी 20 कप में बेहतर प्रदर्शन किया है।

अभी पढ़ें – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -