Wednesday, November 30, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

SL vs PaK: जयसूर्या ने दोनों इनिंग्स में किया बाबर आजम का शिकार, पाकिस्तान को मिली करारी हार

नई दिल्ली: श्रीलंका और अंतिम दिन दूसरे टेस्ट में जीत के बीच केवल बाबर आजम ही खड़े थे। आजम 81 पर पहुंच गए थे और अच्छे दिख रहे थे। पैर बिलकुल ठीक चल रहे थे। गेंद के हिसाब से वे अपने पैर का इस्तेमाल कर रहे थे। लेकिन इतना तो तय था कि अगर बाबर को आउट करना है तो गेंद रिलीज के वक्त ही उन्हें गच्चा दिया जाए।

श्रीलंका के लिए ये काम किया प्रभात जयसूर्या ने। जब अन्य बल्लेबाज टर्नर से आर्म-बॉल पढ़ने में सहज नहीं थे, बाबर अधिक आश्वस्त दिख रहे थे। दूसरे टेस्ट के लिए यह पिच, अंतिम दिन, थोड़ी अधिक गति और कुछ अतिरिक्त उछाल दे रही थी।

जयसूर्या ने बाबर को छकाया

पाकिस्तान एक बड़े लक्ष्य का पीछा करने के लिए आगे बढ़ रहा था। लेकिन पांचवें दिन जल्दी विकेट गिरने के बाद टीम बैकफुट पर आ गई। फिर, जयसूर्या ने बाबर को लेग स्टंप के बाहर रफ से पगबाद करा दिया। बाबर ने बिना लाइन को कवर किए एक गेंद पर हाथ फेरने की गलती की और आउट गए। हालाँकि, तब तक, उन्होंने मैच को पाकिस्तान के रास्ते में ले जाने के लिए सलामी बल्लेबाज के साथ एक बड़ी साझेदारी कर ली थी। इस टेस्ट में, जयसूर्या ने बाएं हाथ के अधिक पारंपरिक तरीके से स्टंप के चारों ओर से बाबर का शिकार किया।

बाबर आजम में खेली 81 रनों की पारी

पहली पारी में उन्होंने एक गेंद को अंडरकट किया। उन्होंने गेंद को उसके नीचे की तरफ घुमाया, जिससे गेंद सीधी गई। बाबर बड़े तेजी से कवर ड्राइव के लिए गए, लेकिन गेंद स्टंप्स को जा लगी। दूसरी पारी में भी प्रभात जयसूर्या ने बाबर आजम का शिकार किया। हालांकि तब तक बाबर ने 81 रनों की पारी खेली। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। बाबर वर्तमान में दुनिया के एकमात्र ऐसे क्रिकेटर हैं जो तीनों फॉर्मेट में टॉप 3 में मौजूद हैं।

सीरीज 1-1 से ड्रा

मैच की बात करें तो श्रीलंका ने पाकिस्तान के खिलाफ दो मैचों की होम टेस्ट सीरीज 1-1 से ड्रॉ करा लिया। पहले टेस्ट मैच में चार विकेट से हार झेलने के बाद श्रीलंका ने दूसरे टेस्ट में शानदार वापसी की और पाकिस्तान को चारों खाने चित कर दिया। पाकिस्तान की दूसरी पारी महज 261 रनों पर सिमट गई। श्रीलंका ने मैच 246 रनों से अपने नाम कर लिया। जयसूर्या ने दूसरी पारी में पांच जबकि रमेश मेंडिस ने चार विकेट लिए।

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -