Tuesday, December 6, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

US Open नहीं खेलेंगे नोवाक जोकोविच, ट्वीट कर किया ऐलान

पूर्व यूएस ओपन चैंपियन नोवाक जोकोविच यूएस ओपन में हिस्सा नहीं लेंगे। सर्बियाई खिलाड़ी ने ट्वीट कर कहा कि वह न्यूयॉर्क की यात्रा नहीं करेंगे।

नई दिल्ली: पूर्व यूएस ओपन चैंपियन नोवाक जोकोविच यूएस ओपन में हिस्सा नहीं लेंगे। सर्बियाई खिलाड़ी ने ट्वीट कर कहा कि वह न्यूयॉर्क की यात्रा नहीं करेंगे। उन्होंने कहा, ‘मैं इस बार यूएस ओपन के लिए न्यूयॉर्क की यात्रा नहीं कर पाऊंगा।’ मेरे साथी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं! मैं अच्छे आकार और सकारात्मक भावना में रहूंगा और फिर से प्रतिस्पर्धा करने के अवसर की प्रतीक्षा करूंगा। टेनिस की दुनिया में जल्द ही मिलते हैं।

इससे पहले यूएस सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (सीडीसी) ने 21 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन नोवाक जोकोविच को आखिरी झटका दिया है। सीडीसी ने गैर-अमेरिकी नागरिकों के लिए अपने वैक्सीन जनादेश को अपडेट कर दिया है, जिससे अमेरिका में प्रवेश करने के लिए कोविड -19 टीकाकरण लेना अनिवार्य हो गया है।

अभी पढ़ें जेम्स एंडरसन ने रचा इतिहास, ऐसा शतक लगाने वाले पहले गेंदबाज बने

मिला झटका 
जोकोविच मंजूरी मिलने की उम्मीद कर रहे थे, अब वह अपना दूसरा ग्रैंड स्लैम नहीं खेलेंगे। 21 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन इसी मुद्दे के कारण ऑस्ट्रेलिया ओपन से चूक गए थे। अगले साल होने वाले ऑस्ट्रेलियन ओपन में भी उनकी भागीदारी भी संदेह के घेरे में है। दरअसल, जोकोविच अपने टीकाकरण की स्थिति का खुलासा करने से हिचकिचा रहे हैं।

अभी पढ़ें ‘वे बिना रुके रो रहे थे…’ पाकिस्तान टीम में था डर का माहौल, वसीम अकरम का खुलासा

वैक्सीन को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं

गुरुवार को प्रकाशित दिशानिर्देश में कहा गया है कि संयुक्त राज्य अमेरिका (यूएसए) में प्रवेश करने वाले गैर-नागरिकों को देश में किसी भी उड़ान में सवार होने से पहले टीकाकरण किया जाना चाहिए। सीडीसी ने कहा, गैर-अमेरिकी नागरिक, गैर-अमेरिकी अप्रवासी संयुक्त राज्य के लिए अपनी उड़ान में सवार होने से पहले आपको एक स्वीकृत कोविड -19 वैक्सीन की प्राथमिक श्रृंखला के साथ पूरी तरह से टीकाकरण होने का प्रमाण दिखाना होगा। केवल सीमित अपवाद ही लागू होंगे।

विंबलडन चैंपियनशिप समाप्त होने के बाद से 35 वर्षीय खिलाड़ी चर्चा का विषय रहा है। टीकाकरण के खिलाफ उनके अटूट रुख और अनिवार्य टीकाकरण के लिए कड़े अमेरिकी नियमों का मतलब था कि यह मुद्दा आगे तक खिंचने वाला है।

अभी पढ़ें  खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -