Saturday, 24 February, 2024

---विज्ञापन---

UEFA Nations League: लुका मोड्रिक का टूटा दिल, नेशंस लीग में स्पेन ने क्रोएशिया को पेनल्टी शूटआउट में हराया

UEFA Nations League: स्पेन का 11 साल से ट्रॉफी जीतने का सूखा खत्म हो गया। स्पेन ने नेशंस लीग के फाइनल में क्रोएशिया को हरा दिया। इस हार ने एक बार फिर से दुनिया के दिग्गज फुटबॉलर लुका मोड्रिका का देश के लिए ट्रॉफी जीतने का सपना तोड़ दिया। मैच का फैसला पेनस्टी शूटआउट से […]

Edited By : Gyanendra Sharma | Updated: Jun 19, 2023 10:12
Share :
UEFA Nations League

UEFA Nations League: स्पेन का 11 साल से ट्रॉफी जीतने का सूखा खत्म हो गया। स्पेन ने नेशंस लीग के फाइनल में क्रोएशिया को हरा दिया। इस हार ने एक बार फिर से दुनिया के दिग्गज फुटबॉलर लुका मोड्रिका का देश के लिए ट्रॉफी जीतने का सपना तोड़ दिया। मैच का फैसला पेनस्टी शूटआउट से आया।

स्पेन के गोलकीपर उनाई साइमन ने दो शॉट बचाए और स्पेन को जीत दिलाई। मैच एक्सट्रा टाइम तक 0-0 से बराबरी पर था। लेकिन पेनल्टी में स्पने ने गोलकीपर ने कमाल किया। स्पेन के कोच लुइस डी ला फुएंते ने कहा कि फाइनल से पहले अभ्यास में हमने अच्छी तरह से पेनल्टी ली थी।

स्पेन के पिछले अन्य खिताब 2010 विश्व कप और 1964, 2008 और 2012 में यूरोपीय चैंपियनशिप में आए थे। वहीं क्रोएशिया के लिए एक और खिताब जीतने का मौका हाथ से निकल गया। क्रोएशिया 2018 में विश्व कप में दूसरे स्थान पर और पिछले साल कतर में तीसरे स्थान पर रहा। इस बीच, मोड्रिक ने रियल मैड्रिड के साथ पांच बार चैंपियंस लीग जीती है और 2018 में फीफा के विश्व खिलाड़ी के रूप में नामित किया गया था, जिसने खिताब पर लियोनेल मेसी और क्रिस्टियानो रोनाल्डो के एक दशक लंबे प्रभुत्व को तोड़ दिया था। लेकिन अंतराष्ट्रीय मंच पर वे अपने प्रतिभा के हिसाब से नहीं खेल पाए हैं।

First published on: Jun 19, 2023 10:12 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें