Saturday, November 26, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

ISSF World Championship: रुद्राक्ष, अर्जुन और किरण ने भारत को दिलाया पांचवां गोल्ड, चीन को दी शिकस्त

ISSF World Championship: खिताबी दौर में भारतीय टीम ने चीन को 16-10 से हरा दिया।

नई दिल्ली: रुद्राक्ष बालासाहेब पाटिल, किरण अंकुश जाधव और अर्जुन बबुता की भारतीय पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल जोड़ी ने रविवार को आईएसएसएफ विश्व चैम्पियनशिप में देश का पांचवां स्वर्ण पदक जीता। खिताबी दौर में भारतीय टीम ने चीन को 16-10 से हरा दिया।

अभी पढ़ें Syed Mushtaq Ali Trophy: T20 वर्ल्ड कप टीम में शामिल प्लेयर घरेलू टूर्नामेंट खेलने लौटा

यह पाटिल का अपनी पहली आउटिंग में दूसरा सीनियर विश्व चैंपियनशिप स्वर्ण भी था। वह पहले इंडिविजुअल 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा जीत चुके हैं। भारत ने उस दिन एक रजत और दो कांस्य पदक भी जीते। जिससे पांच स्वर्ण, एक रजत और पांच कांस्य पदक हो गए हैं। भारत स्टैंडिंग में चीन के पीछे दूसरे स्थान पर काबिज है।

अभी पढ़ें NAM vs SL: ‘नाम याद रखना…’, सचिन तेंदुलकर के ट्वीट पर नामीबिया के कप्तान ने दिया जवाब

 

महिला खिलाड़ियों से उम्मीद 

महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल टीम के साथ भी स्वर्ण पदक मैच के साथ टूर्नामेंट के अंत तक पदकों की यह संख्या और ऊपर जानी तय है। भारतीय टीम फाइनल में चीनी पक्ष के खिलाफ 14-2 से आगे थी जिसमें यांग होरान (डबल ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता और दो बार विश्व चैंपियन), लिहाओ शेंग (टोक्यो ओलंपिक रजत पदक विजेता) और सोंग बुहान (विश्व चैंपियनशिप रजत पदक विजेता) शामिल थे। चीन ने इसके बाद मजबूत वापसी की और अंतर को 14-10 तक सीमित कर दिया, लेकिन भारतीय खिलाड़ियों ने वापसी कर चीन के जबड़े से मैच निकाल लिया।

अभी पढ़ें  खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -