Saturday, December 3, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Ind Vs Pak: महाजंग से क्यों बाहर हुए हर्षल पटेल, जानें वजह

नई दिल्ली: टी-20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया अपने मिशन का आगाज कर रही है। मेलबर्न में आयोजित हुए इस मुकाबले में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया है। दोनों टीम मैदान में भिड़ रही है। टॉस जीतने के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने बताया कि अर्शदीप सिंह, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है। हर्षल पटेल को टीम में शामिल नहीं किया गया है।

टॉस जीतने के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने बताया कि अर्शदीप सिंह, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने कहा कि टॉस हमारे हाथ में नहीं है, लेकिन हम भी पहले गेंदबाजी करना चाहते थे।

अभी पढ़ें AUS vs SL: ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका, अहम मुकाबले से बाहर हुआ स्टार गेंदबाज

हर्षल पटेल का फॉर्म खराब चल रहा है। पिछले 10 मैच में उन्होंने मात्र 9 विकेट लिए हैं और रन रोकने में भी नाकाम रहे हैं। ऐसे में रोहित ने अर्शदीप सिंह पर भरोसा जताया है। जो शानदार गेंदबाज कर रहे हैं। वहीं अर्शदीप सिंह लेफ्ट आर्म तेज गेंदबाज हैं। इसका फायदा उन्हें मिलता है। रोहित ने उनपर दाव लगाया है।

टॉस के बाद रोहित शर्मा ने कहा कि हम पहले फील्डिंग करेंगे। पिच अच्छी लग रही है। बादल छाए रहने की स्थिति में गेंदबाजी करना हमेशा अच्छा होता है। मुझे लगता है कि गेंद थोड़ा स्विंग करेगी और हमें इसका फायदा उठाने की जरूरत है।

रोहित ने पहले ही दिया था संकेत

रोहित ने पहले ही टीम के प्लेइंग इलेवन को लेकर भी बड़े संकेत दिए थे। टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन से जुड़े सवाल पर रोहित शर्मा ने कहा कि उसे लेकर आखिरी मिनट में फैसला होगा। इतना ही नहीं उन्होंने जितने मैच, उतने बदलावों की भी बात की। टीम के प्लेइंग इलेवन पर उन्होंने कहा, ” हम बदलाव से परहेज नहीं करेंगे। हर मैच में भी एक दो बदलाव किये जा सकते हैं। ये सब हालात और पिच के मिजाज पर निर्भर करेगा।” उन्होंने आगे कहा कि , ” ऐसे भी मौके आते हैं जब हमें दूसरी टीमों के बारे में ज्यादा पता नहीं होता कि इस समय वे कैसा प्रदर्शन करेंगी। ऐसे में हमें सूझबूझ के साथ टीम का चयन करना होता है।”

अभी पढ़ें IND vs PAK: ‘डरी हुई गाय की’…पूर्व पाकिस्तानी दिग्गज ऑलराउंडर ने Babar Azam को ये क्या कह डाला, जानें

भारत (प्लेइंग इलेवन): रोहित शर्मा (c), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक (WK), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह।

पाकिस्तान (प्लेइंग इलेवन): बाबर आजम (C), मोहम्मद रिजवान (WK), शान मसूद, हैदर अली, मोहम्मद नवाज, शादाब खान, इफ्तिखार अहमद, आसिफ अली, शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ, नसीम शाह

अभी पढ़ें – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -