Saturday, October 1, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया सीरीज से पहले के एल राहुल का बड़ा बयान, आलोचनाओं को लेकर दिया ये जवाब

IND vs AUS: भारत के कार्यवाहक कप्तान के एल राहुल आगामी ऑस्ट्रेलिया सीरीज से पहले उत्साहित नज़र आ रहे हैं।

नई दिल्ली: भारत के कार्यवाहक कप्तान के एल राहुल आगामी ऑस्ट्रेलिया सीरीज से पहले उत्साहित नज़र आ रहे हैं। उन्होंने इसे खुद को सुधारने के अवसर के रूप में बताया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले T20I से पहले, राहुल ने प्रेस को संबोधित किया और बताया कि वह एक सलामी बल्लेबाज के रूप में कैसे खुद में सुधार कर सकते हैं।

सीमित ओवर के लिए भारतीय क्रिकेट टीम के उप-कप्तान ने कहा, “कोई भी परफेक्ट नहीं होता है। मैं इस दिशा में काम कर रहा हूं कि मैं एक सलामी बल्लेबाज के रूप में कैसे सुधार कर सकता हूं और टीम के लिए अधिक सहायता दे सकूं।”

अभी पढ़ें बांग्लादेश के इस अनुभवी गेंदबाज ने अचानक लिया संन्यास, लंबे समय से नहीं मिल रहा था टीम में मौका

बता दें कि टीम में राहुल के प्रदर्शन के लिए उनकी आलोचना की जाती रही है। उनकी स्ट्राइक रेट भी उनके आलोचकों को उन्हें घेरने का बड़ा मौका देती है। राहुल के 61 T20 इनिंग्स में से 29 ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के खिलाफ हैं। अभी तक राहुल ने साउथ अफ्रिका का सामना नहीं किया है। 30.88 रन के औसत से उनकी स्ट्राइक रेट सिर्फ 133.56 है।

भारतीय स्टैंड-इन कप्तान ने कहा, “सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आपके साथी क्या सोचते हैं। वहां आलोचना होती है। प्रबंधन द्वारा सौंपी गई भूमिकाएं होती हैं। हम दूसरों की तुलना में खुद की अधिक आलोचना करते हैं।”

ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक को लेकर असमंजस

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन में से पहला मुकाबला मंगलवार शाम से मोहाली में शुरू होगा और ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक के खिलाफ प्रबंधन का रुख देखना दिलचस्प होगा। पंत छोटे प्रारूप में बड़ा स्कोर करने में विफल रहे हैं, वहीं कार्तिक को विश्व कप में भारत के नामित फिनिशर होने के लिए प्रशंसकों और विशेषज्ञों से अपार समर्थन मिला है।

हालांकि, प्रबंधन ने अभी तक दोनों में से किसी एक पर फैसला नहीं किया है और जब सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में केएल राहुल से इस मामले पर विचार करने के लिए कहा गया, तो टीम के उप-कप्तान भी सीधा जवाब देने में नाकाम रहे।

“यह वास्तव में इस बात पर निर्भर करता है कि हम किस तरह के संयोजन के साथ जाना चाहते हैं। यह हमेशा सबसे पहले उस सतह पर निर्भर करेगा जिस पर हम खेलने जा रहे हैं। दूसरी, जिन टीमों के खिलाफ हम खेल रहे हैं। और हाँ, ये निर्णय नहीं हैं आसान, “उन्होंने कहा।

अभी पढ़ें Video: ‘इतना लंबा सवाल…’ रोहित शर्मा का घुमा दिमाग, दिया मजेदार जवाब

राहुल ने आगे कहा कि पंत और कार्तिक दोनों की टीम में अलग-अलग भूमिकाएं हैं। “जाहिर है, वे दोनों वास्तव में उच्च गुणवत्ता वाले खिलाड़ी हैं और वे वास्तव में अच्छा खेल रहे हैं। दोनों मेरे लिए अलग-अलग भूमिकाएं करते हैं। इसलिए हमारे लिए एक टीम के रूप में, और कप्तान और कोच के लिए, स्पष्ट रूप से नेतृत्व समूह में है। यह देखने के लिए कि उस विशेष दिन पर हमें किस भूमिका की आवश्यकता है।”

अभी पढ़ें  खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -