Tuesday, October 4, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

‘अगर मेरी बेटी क्रिकेट खेलती…,’ सौरव गांगुली ने कही बड़ी बात

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने आखिरी मैच से पहले पश्चिम बंगाल में जन्मी तेज गेंदबाज की प्रशंसा की।

नई दिल्ली: भारतीय तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी (Jhulan Goswami) जल्द ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से विदाई लेने जा रही हैं। हालांकि उन्होंने अभी तक इसकी घोषणा नहीं की है, लेकिन लॉर्ड्स में इंग्लैंड के खिलाफ महिलाओं की एक दिवसीय का तीसरा मुकाबला उनका आखिरी क्रिकेट मैच होने वाला है। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने आखिरी मैच से पहले पश्चिम बंगाल में जन्मी तेज गेंदबाज की प्रशंसा की।

अभी पढ़ें Yuvraj Singh House: अपना आलीशान घर किराए पर दे रहे युवराज सिंह, कही बड़ी बात…जानें सभी सुविधाएं

उन्होंने कहा कि अगर उनकी बेटी क्रिकेट खेलती तो वह उसे झूलन की तरह बनने के लिए कहते। सौरव ने गुरुवार को एक कार्यक्रम में कहा, “झूलन का शानदार करियर रहा है। इतने सालों तक शानदार क्रिकेट खेला। अगर मेरी बेटी क्रिकेट खेलती, तो मैं उसे झूलन गोस्वामी की तरह बनने के लिए कहता, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। झूलन का संन्यास लॉर्ड्स जैसे मैदान पर महान होगा। बोर्ड के पास उन्हें सम्मानित करने की योजना है। मैं यह नहीं कह रहा हूं कि अभी क्या किया जाएगा।

बोर्ड अध्यक्ष बनने के बाद कई बार हुई चर्चा 

सौरव ने यह भी कहा, “मेरे झूलन के साथ बहुत अच्छे संबंध हैं। बोर्ड अध्यक्ष बनने के बाद मैं उनसे कई बार मिला और महिला क्रिकेट टीम के विकास के बारे में चर्चा की।” संयोग से झूलन ने अभी संन्यास की घोषणा नहीं की है। हालांकि शनिवार का मैच उनके करियर का आखिरी मैच माना जा रहा है।

हम ताकत से जीते 

सौरव ने इस दिन महिला क्रिकेट टीम के बारे में भी बात की। जिस तरह से हरमनप्रीत कौर ने इंग्लैंड की धरती पर उनके खिलाफ दबदबा दिखाया है, उससे सौरव खुश हैं। उन्होंने कहा, ”हरमनप्रीत ने इंग्लैंड के खिलाफ दोनों मैचों में अच्छा खेला। मैंने उन्हें खेलते देखा। हम ताकत से जीते।”

अभी पढ़ें मोहाली से नागपुर पहुंची Team India, ऋषभ पंत ने छोटे से फैन को दिया ये तोहफा, देखें VIDEO

भारत की महिला टीम ने बुधवार को इंग्लैंड में 23 साल में पहली बार वनडे सीरीज जीतकर इतिहास रच दिया। कप्तान हरमनप्रीत ने शुरुआत से नेतृत्व किया। केवल 111 गेंदों पर 143 रन बनाकर वह भारत को 50 ओवरों के अंत में 333/5 के मजबूत स्कोर पर ले गईं। उनकी पांचवीं वनडे सेंचुरी में 18 चौके और 4 छक्के शामिल थे।

अभी पढ़ें  खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -