Monday, September 26, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

ICC T20I Rankings में कोहली ने लगाई 14 स्थानों की ‘विराट’ छलांग, जानें अब किस नंबर पर हैं Kohli

ICC T20I Rankings: एशिया कप में बल्ले से धमाल मचाने वाले विराट कोहली को आईसीसी की टी-20 बैटिंग रैंकिंग में बड़ा फायदा हुआ है। बुधवार को जारी हुई आईसीसी (ICC) की लेटेस्ट टी-20 बैटिंग रैंकिंग में विराट कोहली ने 14 स्थानों की छलांग लगाई है। अब वह रैंकिंग में 15 नंबर पर पहुंच गए हैं।

अभी पढ़ें ICC T20I Rankings में कोहली ने लगाई 14 स्थानों की ‘विराट’ छलांग, जानें अब किस नंबर पर हैं Kohli

बल्लेबाजों की रैंकिंग में भारत के ये बल्लेबाज शामिल

टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में टीम इंडिया के 3 बल्लेबाज टॉप 20 में शामिल हैं। भारत के सूर्यकुमार यादव चौथे स्थान पर बने हुए हैं, जबकि कप्तान रोहित शर्मा 14वें पायदान पर हैं। इस लिस्ट में विराट कोहली 15 नंबर पर पहुंच गए हैं।

एशिया कप में कोहली ने किया था कमाल

विराट कोहली का बल्ला हाल ही में संपन्न हुए एशिया कप में जमकर बोला था। इस टूर्नामेंट में उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ अपने करियर की 71वीं सेंचुरी लगाई थी। पारी की शुरुआत करने पिच पर उतरे विराट ने 61 गेंद पर 12 चौके और 6 छक्के के साथ 122 रन बनाए थे। यह पारी टी-20 इंटरनेशनल में किसी भी भारतीय बल्लेबाज द्वारा खेली गई सर्वश्रेष्ठ पारी थी। इस सेंचुरी के साथ ही विराट टेस्ट में 27, वनडे में 43 और टी-20 में एक शतक लगा चुके हैं।

अभी पढ़ें IND vs AUS T20: भारतीय दौरे से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगे 3 बड़े झटके, ये दिग्गज हुए बाहर

 

विराट कोहली ने दर्ज किया था ये रिकॉर्ड

एशिया कप में शानदार बल्लेबाजी करने वाले विराट कोहली ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज किया है। वह टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 3,500 से अधिक रन बनाने वाले विराट दुनिया के सिर्फ दूसरे बल्लेबाज भी बन गए थे। पहले नंबर पर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा हैं। उन्होंने 136 मुकाबलों में 3,620 रन बनाए हैं। कोहली ने कुल 3,584 रन बनाए हैं।

अभी पढ़ें – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -