Wednesday, 21 February, 2024

---विज्ञापन---

FIFA World Cup 2022: Mbappe का चमत्कार.. ना पैर..ना हेड..ना घुटने से.. ऐसे किया गोल, देखें वीडियो

FIFA World Cup 2022: कतर में खेले जा रहे फुटबॉल के महाकुंभ फीफा वर्ल्ड कप 2022 (FIFA World Cup 2022) में शनिवार को तीसरा मैच फ्रांस और डेनमार्क के बीच खेला गया। इस मैच में फ्रांस की टीम ने ऑलराउंड प्रदर्शन करते हुए डेनमार्क को 2-1 से मात दे दी। इस जीत के साथ ही […]

Edited By : Siddharth Sharma | Updated: Nov 28, 2022 11:20
Share :
FIFA World Cup 2022 Kylian Mbappe
FIFA World Cup 2022 Kylian Mbappe

FIFA World Cup 2022: कतर में खेले जा रहे फुटबॉल के महाकुंभ फीफा वर्ल्ड कप 2022 (FIFA World Cup 2022) में शनिवार को तीसरा मैच फ्रांस और डेनमार्क के बीच खेला गया। इस मैच में फ्रांस की टीम ने ऑलराउंड प्रदर्शन करते हुए डेनमार्क को 2-1 से मात दे दी। इस जीत के साथ ही फ्रांस प्री- क्वार्टर फाइनल के लिए क्वालिफाई करने वाली पहली टीम बन गई है। फ्रांस की इस विशाल जीत में सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण भूमिका युवा स्टार किलियन एम्बापे (Mbappe) ने निभाई जिन्होंने दूसरे हाफ में लगातार दो गोल किए और टीम को जीत की ओर ले गए।

और पढ़िए ‘शॉट हो तो ऐसा’…सूर्या ने घुटना टेककर ठोक डाला खतरनाक छक्का..गेंदबाज भी हो गया हैरान

पहले हाफ में नहीं हुआ कोई गोल

दरअसल फ्रांस और डेनमार्क के बीच खेले गए इस मैच के पहले हाफ में दोनों ही टीमें कोई भी गोल नहीं कर पाई और कांटे की टक्कर नजर आई। वहीं दूसरे हाफ में गोल करने की शुरुआत फ्रांस के एम्बापे ने की और उनके दोनों गोल ने मैच का खेल बदल दिया। 61वें मिनट में थियो हर्नांडेज ने बाॅक्स के अंदर से गेंद एम्बापे को पास की और फिर उन्होंने गोलकीपर श्माइकल को चकमा देकर गेंद गोल पोस्ट में पहुंचा दी। इसके साथ ही फ्रांस मैच में 1-0 से आगे हो गया। लेकिन डेनमार्क ने फ्रांस के प्रशंसकों को इसका जश्न ज्यादा देर मनाने नहीं दिया और 68वें मिनट में स्कोर बराबर कर दिया। डेनमार्क के जोआचिम ने गेंद एंड्रियास क्रिस्टेनसेन को पास की और उन्होंने गेंद को हेडर से गोल पोस्ट में पहुंचा दिया।

और पढ़िए ‘उन्हें विकेट टेकर की तरह देखा जाना चाहिए’ Umran Malik के मुरीद हुए जहीर खान, कह दी ये बड़ी बात

किलियन एम्बापे ने किया चौंकाने वाला गोल

मैच बराबरी पर चल रहा था और दोनों ही टीमें लगातार गोल दागने की कोशिश कर रही थी। इसी बीच फ्रांस के एक खिलाड़ी ने उछलती हुई बॉल को गोल की ओर मारा जिस पर जंप मारते हुए एम्बापे ने भी जंप लगाई और गेंद को उनके पैर या हेड से नहीं बल्कि जांघ से टच करके गोल के अंदर डाल दी। एम्बापे का ये गोल हर कोई देखता रहा गया और इसी ने टीम को जीत भी दिलाई। इसी के साथ एम्बापे ने दोनों मैचों में गोल कर लिए।

और पढ़िए – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

First published on: Nov 27, 2022 09:57 AM
संबंधित खबरें