Saturday, December 3, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

ENG vs SA: 16 पारियों में एक भी अर्धशतक नहीं, क्या दूसरे टेस्ट से बाहर हो जाएगा ओपनर? कोच मैकुलम ने दिया ये जवाब

ENG vs SA: इंग्लैंड के कोच ब्रेंडन मैकुलम ने जैक क्रॉले (Zak Crawley) पर विश्वास दिखाया है और कहा है कि वह मैनचेस्टर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में भी आउट ऑफ फॉर्म ओपनर के साथ बने रहेंगे।

नई दिल्ली: इंग्लैंड के कोच ब्रेंडन मैकुलम ने जैक क्रॉले पर विश्वास दिखाया है और कहा है कि वह मैनचेस्टर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में भी आउट ऑफ फॉर्म ओपनर के साथ बने रहेंगे। क्रॉले ने लॉर्ड्स में साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहली पारी में 9 और दूसरी में 13 का ही स्कोर दर्ज कर पाए। इस पिछली 16 और इस समर 10 पारियों में अभी तक एक अर्धशतक भी नहीं लगा पाए हैं, लेकिन मैकुलम ने दाएं हाथ के बल्लेबाज पर भरोसा दिखाया है और उनका मानना ​​है कि गुरुवार से शुरू हो रहे ओल्ड ट्रैफर्ड में शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट से पहले 24 वर्षीय बल्लेबाज को धैर्य दिखाना चाहिए।

अभी पढ़ें – T20 World Cup 2022 के लिए तैयार हुए खिलाड़ी, जानिए कब होगा टीम इंडिया का ऐलान

ओवरऑल पैकेज के बारे में सोचना होगा
मैकुलम ने कहा, “आपको ओवरऑल पैकेज के बारे में सोचना होगा।” “हमारे पास कुछ खिलाड़ी हैं जिन्हें उन पदों पर रखा गया है क्योंकि उनके पास कुछ स्किल-सेट हैं। “मैं जैक जैसे लड़के को देखता हूं और उसका स्किल सेट कंसिस्टेंट नहीं होना है। वह उस प्रकार का खिलाड़ी नहीं है। “वह जब आगे बढ़ता है, तो इंग्लैंड के लिए मैच जिता सकता है।” लॉर्ड्स में पहले टेस्ट के दौरान दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक पारी और 12 रन से हार के बाद आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप स्टैंडिंग के प्रोटियाज टीम ने शीर्ष पर अपनी स्थिति बनाए रखी है।

कमेंटेटरों ने की आलोचना
हालांकि क्रॉले दक्षिण अफ्रीका के शक्तिशाली गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ संघर्ष करने वाले इंग्लैंड के एकमात्र खिलाड़ी नहीं थे, लेकिन बल्ले से उनके खराब प्रदर्शन के बाद कुछ कमेंटेटरों ने उनकी जबर्दस्त आलोचना की है। पूर्व-इंग्लैंड कप्तान माइक एथरटन पूर्व खिलाड़ियों के एक समूह में शामिल थे, जिन्होंने टीम में क्रॉले की जगह पर सवाल उठाया। उन्होंने क्रॉले को टीम से बाहर निकलने का सुझाव दिया है। एथरटन ने कहा, “वह एक ऐसे व्यक्ति की तरह नहीं दिखता था जो लंबे समय तक वहां रहने वाला था। इंग्लैंड उसे पसंद करता है और जाहिर तौर पर सोचता है कि इसमें काफी संभावनाएं हैं, लेकिन किसी बिंदु पर आपको किसी को फायरिंग लाइन से बाहर निकालना होगा।”

उन्होंने कहा, “सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज क्रॉले के खिलाफ बार-बार ऑफ स्टंप के आसपास गेंद डालते हैं। क्रॉले ऑफ स्टंप पर और उसके आसपास अपना विकेट दे रहे हैं। एक सलामी बल्लेबाज के रूप में यदि आप अपने खेल के उस पहलू को सुलझाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं, तो यह एक मुद्दा है।”

अभी पढ़ें – Asia Cup 2022: शाहीन अफरीदी के बाहर होने के बाद मोहम्मद आमिर का ट्वीट, पूछ लिया ये सवाल

उन्होंने मैकुलम ने सुझावों का खंडन किया और कहा कि चयन में वफादारी दिखाने के दीर्घकालिक लाभ किसी भी अल्पकालिक से कहीं अधिक हैं। उन्होंने कहा, हम लोगों को अवसर देते रहना चाहते हैं, तब उनका कौशल और प्रतिभा सामने आ सकती है। उन्होंने कहा, चयन वास्तव में महत्वपूर्ण है। यह न केवल टीम में लोगों से वफादारी का निर्माण करता है, बल्कि यह बाहर के लोगों से भी वफादारी बनाता है।

अभी पढ़ें – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Click Here – News 24 APP अभी download करें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -