Friday, December 2, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

Yuvraj Singh: दिग्गज खिलाड़ी रहे युवराज सिंह मुश्किल में…हो सकती है बड़ी कार्रवाई, जानें वजह

Yuvraj Singh: भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार क्रिकेटर रहे युवराज सिंह एक बार फिर से गलत कारणों से चर्चा में हैं, क्योंकि गोवा में स्थित उनके घर को लेकर नया विवाद खड़ा हो गया है। गोवा पर्यटन विभाग ने पूर्व बाए हाथ के बल्लेबाज को एक नोटिस जारी किया है। युवराज सिंह पर वरचावाड़ा, मोरजिम में अपने विला का रजिस्ट्रेशन ना कराने का आरोप है।

क्या है पूरा मामला

गोवा पर्यटन विभाग ने युवराज सिंह पर रजिस्ट्रेशन ऑफ टूरिस्ट ट्रेड एक्ट के जरिए एक्शन लेते हुए नोटिस जारी किया है। गोवा पर्यटन व्यापार अधिनियम 1982 के तहत राज्य में ‘होमस्टे’ का संचालन पंजीकरण के बाद ही किया जा सकता है, जबकि आरोप है कि युवराज सिंह बिना पंजीकरण के ही अपना विला संचालित कर रहे हैं।

अभी पढ़ें T20 World Cup में हार के बाद निकोलस पूरन ने छोड़ी कप्तानी, इस दिग्गज खिलाड़ी को सौंपी जा सकती है वेस्टइंडीज की कमान

8 दिसंबर को सुनवाई के लिए बुलाया

राज्य पर्यटन विभाग के उपनिदेशक राजेश काले ने 18 नवंबर को युवराज सिंह को नोटिस जारी किया है, जिसमें निर्देश दिया गया है कि आठ दिसंबर को सुबह 11 बजे उन्हें व्यक्तिगत सुनवाई के लिए पेश होना होगा। अगर युवी ने 8 दिसंबर का जवाब नहीं दिया तो उन पर एक लाख रुपये तक का जुर्माना भी लगाया जा सकता है।

नोटिस में युवराज सिंह ने क्या पूछा?

युवराज सिंह के लिए जारी किए गए नोटिस में पूछा गया है कि पर्यटन व्यापार अधिनियम के तहत संपत्ति का पंजीकरण नहीं कराने के लिए उनके खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई (एक लाख रुपए तक का जुर्माना) क्यों नहीं शुरू की जानी चाहिए।

विला को रेंट पर देने को लेकर क्या हैं नियम

जानकारी के अनुसार, गोवा के नियमों के मुताबिक पहले विला को रजिस्ट्रेशन के तहत लाना होता है, उसके बाद ही किसी को रेंट या होमस्टे पर दिया जा सकता है। ऐसा गोवा पर्यटन व्यापार अधिनियम 1982 के तहत है, लेकिन युवराज ने उपरोक्त चीजों को किए बगैर ही अपने विला को रेंट पर दे दिया था।

अभी पढ़ें IND vs NZ: आखिरकार मिल ही गया Glen Phillips का तूफानी छक्का…स्टेडियम के बाहर जाकर गिरी गेंद, देखें VIDEO

युवराज सिंह का विला कासा सिंह के बारे में जानिए

मोरजिम में स्थित युवराज सिंह का विला कासा सिंह कहा जाता है। यह चपोरा नदी के किनारे स्थित है। उन्होंने अपने फैंस और कस्टमर को इस विला में रहने की सलाह दी थी। युवराज ने उस ट्वीट विला की कुछ फोटो शेयर करते हुए कहा था, ये वो जगह है जहां मैंने अपने प्रियजनों के साथ समय बिताया है और ये घर मेरी सालों की यादों को संजोए हुए है।

अभी पढ़ें – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -