Thursday, 29 February, 2024

---विज्ञापन---

विराट कोहली और रोहित शर्मा की नहीं बनती टी20 में अब जगह? टीम इंडिया के कोच का आया बड़ा बयान

Virat Kohli-Rohit Sharma T20 Future: विराट कोहली और रोहित शर्मा ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद से टी20 इंटरनेशनल नहीं खेला है।

Edited By : Priyam Sinha | Updated: Dec 8, 2023 22:38
Share :
T20 World Cup 2024 Schedule Team India Problems Super 8 Scenario Elimination Danger
T20 World Cup 2024 Schedule Team India Problems Super 8 Scenario Elimination Danger (Image- X)

Virat Kohli-Rohit Sharma T20 Future: भारतीय टीम जून में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2024 की तैयारी में जुट गई है। आगामी आईसीसी टूर्नामेंट में टीम इंडिया के दो सबसे बड़े खिलाड़ी विराट कोहली और रोहित शर्मा का क्या रोल होने वाला है इस पर हर ओर चर्चा हो रही है। कहीं युवाओं को मौका देकर नई टीम बनाने की बातें हो रही हैं। तो कहीं दूसरी ओर रोहित को ही टी20 वर्ल्ड कप 2024 में कप्तानी देने की बात कही जा रही है। विराट कोहली को लेकर तो लगातार यही कहा जा रहा है कि वो शायद अब टी20 इंटरनेशनल नहीं खेलेंगे।

इसको लेकर बड़ा डिबेट इस वक्त जारी है। फिलहाल टीम इंडिया के मौजूदा टी20 स्क्वॉड में यह दोनों ही दिग्गज नहीं हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी पिछली सीरीज में यह दोनों खिलाड़ी नहीं खेले थे। खास बात यह है कि पिछले साल हुए टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद से दोनों ने टी20 इंटरनेशनल नहीं खेला है। आईपीएल में जरूर दोनों खिलाड़ी खेले और विराट ने बैक टू बैक शतक भी लगाए। लेकिन टी20 इंटरनेशनल में अब दोनों के भविष्य पर प्रश्नचिन्ह लगा हुआ है। इसी कड़ी में टीम इंडिया के गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे ने बड़ा बयान दिया है।

यह भी पढ़ें- IND vs SA: पूरी सीरीज से बाहर स्टार खिलाड़ी, रिप्लेसमेंट का हुआ ऐलान

‘टी20 में विराट और रोहित की क्षमता सीमित!’

टीम इंडिया के गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे ने युवाओं को टी20 में बैक करने और विराट व रोहित को लेकर बयान दिया है। उन्होंने पीटीआई से बात करते हुए कहा कि,’युवा खिलाड़ियों को मौका टीम की हर क्षेत्र में हर परिस्थिती के अनुकूल क्षमता को देखने के लिए दिया जाता है। इसका मतलब यह बिल्कुल नहीं है कि द्विपक्षीय टी20 सीरीज अहम नहीं होतीं। यह सिर्फ टीम में खिलाड़ियों से बनने वाले बैलेंस को देखकर किया जाता है। यह इस पर भी निर्भर करता है कि हम किसकी बात कर रहे। रोहित या विराट जैसे खिलाड़ी टी20 गेम में चाहें आईपीएल हो या इंटरनेशनल एक सीमित क्षेत्र के तहत देखते हैं।’

यह भी पढ़ें- IND vs SA: फिर बदला भारत-साउथ अफ्रीका टी20 सीरीज का समय, BCCI ने साफ की तस्वीर

म्हाम्ब्रे ने आगे कहा कि,’ज्यादातर लोग युवा खिलाड़ियों को द्विपक्षीय सीरीज में देखना चाहते हैं। हम भी उन्हें आजमाते हैं और उनकी खुद को परिस्थितियों में ढालने की क्षमता को देखना चाहते हैं। हम देखना चाहते हैं कि भारत की जर्सी में खुद को वह कैसे ढालते हैं। उनकी खेल के प्रति जागरुकता और प्रेशर की स्थिति से निपटने की क्षमता क्या है।’

First published on: Dec 08, 2023 10:38 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें