Wednesday, 21 February, 2024

---विज्ञापन---

12 साल की उम्र में वैभव सूर्यवंशी ने किया रणजी डेब्यू, अब उम्र को बताया जा रहा फर्जी!

Vaibhav Suryavanshi Debut Ranji Trophy 12 Years Old: 12 साल की उम्र में रणजी ट्रॉफी में वैभव सूर्यवंशी ने डेब्यू किया। अब उम्र पर सवाल उठा।

Edited By : Vishal Pundir | Updated: Jan 6, 2024 12:41
Share :
Vaibhav Suryavanshi debut ranji trophy 12 Years Old bihar cricketer Vaibhav Suryavanshi fake age viral post
Image Credit: Social Media

Vaibhav Suryavanshi Debut Ranji Trophy 12 Years Old: बिहार के क्रिकेटर वैभव सूर्यवंशी ने रणजी ट्रॉफी में महज 12 साल की उम्र में अपना डेब्यू किया है। वैभव अब फर्स्ट क्लास क्रिकेट में सबसे कम उम्र में डेब्यू करने वाले क्रिकेटर बन गए हैं। वैभव ने मुंबई के खिलाफ बिहार की तरफ से 12 साल 284 दिन की उम्र में डेब्यू किया। डेब्यू करने के साथ ही अब वैभव सूर्यवंशी की उम्र को लेकर काफी सवाल भी उठ रहे हैं। सोशल मीडिया पर वैभव की उम्र को लेकर कई पुराने वीडियो शेयर किए जा रहे हैं, कई ऐसी रिपोर्ट्स भी हैं जिनमें उनकी उम्र को फर्जी बताया जा रहा है।

क्या सच में वैभव की उम्र है फर्जी?

सोशल मीडिया पर वैभव की उम्र को लेकर बहुत सारी पोस्ट शेयर की जा रही हैं। इसके अलावा वैभव का एक पुराना वीडियो भी सोशल मीडिया पर अब काफी वायरल हो रहा है। इस वीडियो में वैभव को ये कहते हुए सुना जा सकता है कि उनकी उम्र सितंबर 2023 में 14 साल हो जाएगी। हालांकि इस वीडियो में कितनी सच्चाई है और वैभव की असल उम्र सच में फ्रजी है ये कोई नहीं जानता है। ईएसपीएन क्रिकइन्फो के अनुसार वैभव सूर्यवंशी की उम्र 12 साल 284 दिन है।

वैभव ने अंडर-19 बी टीम का किया नेतृत्व

साल 2023 में वैभव सूर्यवंशी ने अंडर-19 बी टीम की कमान संभाली थी। जिसके बाद कहीं न कहीं ये साफ हो रहा है कि बीसीसीआई के हिसाब से वैभव के दस्तावेज सही होंगे। तभी उनको अंडर-19 बी टीम की कमान सौंपी गई थी। इस सीरीज में वैभव ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 177 रन बनाए थे, जिसमें उनके नाम एक अर्धशतक भी था। इस सीरीज में इंग्लैंड और बांग्लादेश की अंडर-19 बी टीमों ने भी हिस्सा लिया था।

ये भी पढ़ें:- Kapil Dev Birthday: जब कपिल देव ने दाउद इब्राहिम को भारतीय ड्रेसिंग रूम से निकाला था बाहर, क्या था मामला

वैभव को वीनू माकंड ट्रॉफी 2022-23 के लिए बिहार की अंडर-19 बी टीम में चुना गया था। इस टूर्नामेंट के दौरान वैभव ने बल्लेबाजी करते हुए 393 रन बनाए थे, जिसमें उनके नाम एक शतक और तीन अर्धशतक दर्ज हुए थे। हालांकि अभी वैभव को भारत की अंडर-19 टीम में मौका नहीं मिला है लेकिन उन्होंने रणजी ट्रॉफी में अपना डेब्यू कर लिया है। अब उम्मीद है कि रणजी ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन करके वैभव भारत की अंडर-19 टीम में भी अपनी जगह पक्की कर सकते हैं।

First published on: Jan 06, 2024 12:41 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें