Thursday, 22 February, 2024

---विज्ञापन---

U19 Team के ऐसे 5 जून‍ियर खिलाड़ी, जो जल्द ही सीनियर टीम इंडिया में कर सकते हैं डेब्यू

Under 19 World Cup 2024: भारतीय टीम अंडर 19 विश्व कप में खूब धूम मचा रही है। चलिए हम आपको अंडर 19 टीम के 5 ऐसे खिलाड़ी बताते हैं, जो जल्द ही भारत की मुख्य टीम के लिए खेलते दिख सकते हैं।

Edited By : Abhinav Raj | Updated: Feb 8, 2024 11:23
Share :
Under 19 World Cup 2024 Team India 5 Junior Player Who may Debue soon for India
अंडर 19 विश्व कप की भारतीय टीम।

Under 19 World Cup 2024: अंडर 19 विश्व कप में भारतीय टीम का प्रदर्शन अभी तक बहुत ही शानदार रहा है। भारत अंडर 19 विश्व कप टूर्नामेंट में अभी तक एक भी मैच नहीं हारा है। भारत ने टूर्नामेंट में कुल 5 लीग मुकाबले खेले हैं, इन सभी मैचों में टीम इंडिया को जीत मिली। इसके बाद भारत ने विश्व कप के पहले सेमीफाइनल मैच में साउथ अफ्रीका को धूल चटा दिया और सीधा फाइनल का टिकट कटा दिया। भारत ने विश्व कप में जिस कदर प्रदर्शन किया है, वह काबिले तारीफ है। जूनियर टीम में भारत के कई ऐसे धुरंधर खिलाड़ी हैं, जिन्होंने अपने प्रदर्शन से फैंस को दीवाना बना लिया है। ऐसे खिलाड़ियों की जल्द ही सीनियर टीम इंडिया में डेब्यू हो सकती है।

ये भी पढ़ें:- IND vs ENG: टीम इंडिया के स्क्वाड पर आया बड़ा अपडेट! 2 दिग्गजों की हुई वापसी, 3 का कटा पत्ता

जूनियर खिलाड़ियों ने जीता फैंस का दिल

भारतीय खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन के झलक से दिखा दिया है कि टीम इंडिया को क्यों विश्व कप जीतने का प्रबल दावेदार बताया जा रहा है। अंडर 19 की टीम ने कई ऐसे खिलाड़ियों को प्रदर्शित करने का काम किया है, जो भारतीय टीम के भविष्य बन सकते हैं। आज हम आपको ऐसे ही 5 खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं, जो जल्द ही टीम इंडिया की मुख्य टीम में डेब्यू कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें:- IND vs ENG: टीम में जगह नहीं मिलने से तंग आ गए ईशान किशन! आखिरकार उठाया बड़ा कदम

मुशीर खान जल्द कर सकते हैं डेब्यू

सरफराज खान के भाई मुशीर खान ने इस विश्व कप में कमाल का प्रदर्शन किया है। मुशीर ने अंडर 19 विश्व कप में खेले गए कुल 6 मैचों में 338 रन बनाया है। इस दौरान खिलाड़ी के बल्ले से 2 शतकीय पारी और एक अर्धशतकीय पारी भी निकली है। पहले सेमीफाइनल मैच से पहले वह भारत की ओर से सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। उन्होंने इस दौरान 29 चौके और 8 छक्के भी लगाए हैं। ऐसे में सरफराज खान तो अपने शानदार प्रदर्शन के कारण धाक जमा ही चुके हैं, अब मुशीर खान भी सरफराज की तरह विस्फोटक पारी खेलने के लिए चर्चा में आ गए हैं। मुशीर खान का अगर प्रदर्शन ऐसा ही रहा, वह जल्द ही भारत की सीनियर टीम में अपनी जगह पक्की कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें:- IPL 2024: MS Dhoni ने शुरू की प्रैक्टिस, क्या ‘माही’ का होगा ये आखिरी सीजन?

उदय सहारन की सराहनीय पारी

अंडर 19 विश्व कप में भारतीय टीम के लिए कप्तानी कर रहे खिलाड़ी उदय सहारण भी जल्द ही भारत की मुख्य टीम के लिए खेल सकते हैं। उदय ना सिर्फ बतौर कप्तान बल्कि बतौर बल्लेबाज भी कमाल के फॉर्म में दिख रहे हैं। वह भारत के लिए अंडर 19 विश्व कप 2024 में अभी तक सबसे अधिक रन स्कोरर हैं। उदय ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेमीफाइनल में 81 रनों की पारी खेली थी। वह इस टूर्नामेंट के कुल 6 मुकाबले में अभी तक एक शतक और 3 अर्धशतक की मदद से 389 रन बना चुके हैं।

ये भी पढ़ें:- Mohammed Shami ने संन्यास पर दिया बड़ा बयान, क्या क्रिकेट छोड़ने वाले हैं गेंदबाज?

सचिन दास ने बल्ले से छोड़ा छाप

भारत के एक और विस्फोटक बल्लेबाज सचिन दास भी कमाल के फॉर्म में दिख रहे हैं। सेमीफाइनल के दिन सचिन ने भी शानदार 96 रनों की पारी खेलकर भारत को जीत दिलाया था। सचिन इस टूर्नामेंट के कुल 6 मुकाबले में 294 रन बना चुके हैं। इस दौरान उनके बल्ले से एक शतक और एक अर्धशतक भी निकला है। उन्होंने इस दौरान 28 चौके और 7 छक्के भी लगाए हैं। प्रदर्शन को देखकर ऐसा लग रहा है कि सचिन भी टीम इंडिया की सीनियर टीम के लिए डेब्यू कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें:- IND vs ENG: तीसरे टेस्ट मैच को लेकर जल्द होगा टीम इंडिया का ऐलान, जडेजा ने चोट पर दिया अपडेट

सौमी पांडे की करिश्माई गेंदबाजी

एक अन्य खिलाड़ी हैं सौमी पांडे। सौमा अंडर 19 विश्व कप में भारतीय टीम के उपकप्तान भी हैं। वह एक बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज हैं। सौमी ने इस टूर्नामेंट में खेले गए कुल 6 मुकाबले में अभी तक 17 विकेट अपने नाम किए हैं। ऐसे में अगर वह जल्द ही टीम इंडिया के लिए भी डेब्यू करते हैं, तो इसमें हैरानी वाली कोई बात नहीं होगी। एक अन्य गेंदबाज नमन तिवारी हैं, जिन्होंने अपने प्रदर्शन से फैंस को खुश किया है। उन्होंने इस विश्व कप में कुल 5 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 10 विकेट लिया है। ऐसे में वह भी जल्द ही भारत की मुख्य टीम के लिए खेलते दिख सकते हैं।

First published on: Feb 08, 2024 11:11 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें