Saturday, 24 February, 2024

---विज्ञापन---

IND vs BAN: ‘उन्होंने गलत किया, लेकिन अब..’ विराट कोहली की फेक फिल्डिंग पर वीरेंद्र सहवाग ने दिया बड़ा बयान

Virat Kohli Fake Fielding: ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) में बुधवार को भारत और बांग्लादेश के बीच मैच खेला गया। इस मैच में जहां एकतरफ भारतीय टीम ने जबरदस्त वापसी की वहीं मुकाबला विवादों में भी रहा। सबसे बड़ा मामला विराट कोहली की फेक फिल्डिंग का सामने […]

Edited By : Siddharth Sharma | Updated: Nov 4, 2022 15:19
Share :
Virat Kohli Fake Fielding Virender Sehwag
Virat Kohli Fake Fielding Virender Sehwag

Virat Kohli Fake Fielding: ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) में बुधवार को भारत और बांग्लादेश के बीच मैच खेला गया। इस मैच में जहां एकतरफ भारतीय टीम ने जबरदस्त वापसी की वहीं मुकाबला विवादों में भी रहा। सबसे बड़ा मामला विराट कोहली की फेक फिल्डिंग का सामने आया जिसपर विवाद रुकने का नाम नहीं ले रहा है। इस मामले पर अब पूर्व क्रिकेटर विरेंद्र सहवाग ने भी अपना बयान जारी किया है।

अभी पढ़ें कौन-सी दो टीम खेलेगी T20 World Cup 2022 का फाइनल ? विश्व विजेता कप्तान रिकी पोंटिंग ने कर दी बड़ी भविष्यवाणी

उन्होंने गलत किया लेकिन अब चिड़िया चुग गई खेत- वीरेंद्र सहवाग

बांग्लादेश के विकेटकीपर बल्लेबाज नरुल हसन के द्वारा विराट कोहली पर लगाए गए फेक फिल्डिंग के आरोपों पर एक क्रिकेट वेबसाइट द्वारा आयोजित इवेंट में बोलते हुए पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि ‘हां विराट कोहली ने उस मौके पर गलती की थी। लेकिन उनकी इस गलती पर बांग्लादेश के बल्लेबाजों को तभी अंपायर से शिकायत करनी चाहिए थी तो उसका फैसला तुरंत हो जाता।वह मैच हारने के बाद अब इस मामले को उठा रहे हैं। लेकिन अब क्या फायदा, जब चिड़िया चुग गई खेत।’

ये हैं पूरा मामला

दरअसल भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे मैच में दूसरी इनिंग के 7वें ओवर की तीसरी गेंद पर नजर आया। अक्षर पटेल ने लिटन दास को दूसरी गेंद डाली तो उन्होंने इसे स्वीपर कवर से ऊपर से पुल कर दिया। यहां लगे फील्डर अर्शदीप सिंह के पास गेंद गई तो पॉइंट की ओर लगे फील्डर विराट कोहली ने गेंद फेंकने का इशारा किया।आईसीसी के नियमों के अनुसार कोई भी खिलाड़ी जब बल्लेबाजों को आउट करने या झूठी फील्डिंग का झांसा देता है तो फील्डिंग टीम पर 5 रन की पेनल्टी लगाने का नियम है।

अभी पढ़ें AUS vs AFG: मार्कस स्टोइनिस ने मारी बड़ी हिट, ताकत के दमपर गेंद को स्टैंड्स में फेंका, देखें Video

किस्मत से अंपायरों ने विराट कोहली की इस हरकत पर गौर नहीं किया और टीम इंडिया 5 रन की पेनल्टी से बच गई। बारिश से प्रभावित वह मैच भी टीम इंडिया ने 5 रन से ही अपने नाम किया, जिसके बाद नुरुल हसन ने इस मुद्दे को मीडिया में उठाया। नुरुल ने कहा कि एक मौके पर विराट ने फेक फील्डिंग की थी, जिस पर अंपायरों को बांग्लादेश को 5 रन अतिरिक्त देने चाहिए थे। लेकिन उन्होंने इस गलती को ही नजरअंदाज कर दिया।

अभी पढ़ें  खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

First published on: Nov 04, 2022 12:43 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें