Saturday, 13 April, 2024

---विज्ञापन---

कौन-सी दो टीम खेलेगी T20 World Cup 2022 का फाइनल ? विश्व विजेता कप्तान रिकी पोंटिंग ने कर दी बड़ी भविष्यवाणी

T20 World Cup 2022 Final: ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप के लीग मैच खत्म होने वाले हैं और फाइनल भी नजदीक आता जा रहा है। ऐसे में जहां एक तरफ टीमों के बीच सेमीफाइनल में पहुंचने की होड़ मची हुई हैं वहीं कई एक्सपर्ट्स द्वारा पहले से ही फाइनल खेलने वाली टीमों […]

Edited By : Siddharth Sharma | Updated: Nov 4, 2022 15:19
Share :
Ashes 2023 Ricky Ponting

T20 World Cup 2022 Final: ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप के लीग मैच खत्म होने वाले हैं और फाइनल भी नजदीक आता जा रहा है। ऐसे में जहां एक तरफ टीमों के बीच सेमीफाइनल में पहुंचने की होड़ मची हुई हैं वहीं कई एक्सपर्ट्स द्वारा पहले से ही फाइनल खेलने वाली टीमों को लेकर भविष्यवाणी की जा रही है।

इसी कड़ी में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और विश्व विजेता रिकी पोंटिंग ने बड़ी भविष्यवाणी करते हुए बताया है कि कौन सी दो टीमें विश्वकप का फाइनल खेलेगी।

अभी पढ़ें IND vs BAN: ‘उन्होंने गलत किया, लेकिन अब..’ विराट कोहली की फेक फिल्डिंग पर वीरेंद्र सहवाग ने दिया बड़ा बयान

ये दो टीमें खेलेगी फाइनल

पोंटिंग का मानना है कि भारत और मौजूदा चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2022 का फाइनल मुकाबला खेला जा सकता है. उन्होंने आईसीसी कॉलम में लिखा, ” ईमानदारी से कहूं तो कौन जानता है कि कौन मेलबर्न में फाइनल खेलने जा रहा है। मुझे उम्मीद है कि ऑस्ट्रेलिया आगे जाने के लिए एक रास्ता खोज लेगा। साउथ अफ्रीका एकमात्र टीम है जो अभी शानदार दिखी है, इसलिए मुझे लगता है कि वे खतरनाक होंगे। लेकिन मैं कहूंगा कि मैंने शुरुआत में जो कहा था वही होगा और ऑस्ट्रेलिया बनाम भारत (Australia v India) में फाइनल मैच होगा।

सेमीफाइनल के करीब भारतीय टीम

बता दें कि भारतीय टीम इस टूर्नामेंट में बेहतरीन लय में हैं और उसने अब तक खेले गए 4 मैच में से 3 में जीत हासिल की है। भारतीय टीम अपने ग्रूप में टॉप पर है और रविवार को जिम्बाब्वे के खिलाफ खेले जाने वाले मैच में जीतने के बाद वह सेमीफाइनल के लिए सिलेक्ट हो जाएगी। वहीं भारत के अलावा साउथ अफ्रीका दूसरे और पाकिस्तान की टीम तीसरे नंबर पर है।

अभी पढ़ें NZ vs IRE: W W W…इसे कहते हैं जबरदस्त Hat-Trick..आयरलैंड के Joshua Little ने मचाई तबाही, न्यूजीलैंड की तोड़ी कमर

ऑस्ट्रेलिया के लिए पहुंचना मुश्किल

ग्रुप 1 में शामिल ऑस्ट्रेलिया की टीम इस समय चार मैचों में दो जीत और एक हार के साथ पांच अंक लेकर तीसरे नंबर पर है जबकि इसी ग्रुप में न्यूजीलैंड की टीम पहले और इंग्लैंड दूसरे नंबर पर कायम है। ऑस्ट्रेलिया को पहुंचने के लिए टीम को अफगानिस्तान को बड़े अंतर के साथ हराना होगा।

अभी पढ़ें  खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

First published on: Nov 04, 2022 02:19 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें