Thursday, December 8, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

कप्तानी से इस्तीफा नहीं दूंगा…वेस्ट इंडीज के कप्तान निकोलस पूरन का बड़ा बयान

T20 World Cup 2022: Nicholas Pooran ने कहा- यह हम सभी के लिए एक सीखने का अनुभव था और यही हमारी यात्रा और कहानी है।

नई दिल्ली: वेस्टइंडीज के सफेद गेंद के कप्तान निकोलस पूरन ने टी 20 विश्व कप में अपनी टीम के पहले दौर से बाहर होने के बाद बड़ा बयान दिया है। उन्होंने अपनी टीम के मजबूती से वापसी करने के लिए इस हार को प्रेरणा के रूप में इस्तेमाल करने की कसम खाई है। स्कॉटलैंड और फिर आयरलैंड के खिलाफ हार झेलने के बाद दो बार की विजेता वेस्ट इंडीज पहली बार टी20 विश्व कप क्वालिफायर से ही बाहर हो गई।

पूरन ने वेस्टइंडीज के एक दिवसीय टूर्नामेंट सुपर 50 कप से इतर कहा “जाहिर है हम नहीं जानते कि भविष्य में क्या होगा, लेकिन हम इसे दिन-ब-दिन सीखने की तरह लेंगे।” यह हम सभी के लिए एक सीखने का अनुभव था और यही हमारी यात्रा और कहानी है। समय बताएगा कि क्या होगा, लेकिन अभी के लिए सिर्फ खुद पर ध्यान केंद्रित करना है। इस बात पर फोकस करना है कि हम व्यक्तिगत रूप से कैसे बेहतर हो सकते हैं।

अभी पढ़ें PAK vs ZIM: बाबर को कहा था ओपनिंग मत करो…पाकिस्तान की हार के बाद वसीम अकरम का बड़ा खुलासा

हर खिलाड़ी को आराम की जरूरत

पूरन ने कहा, आराम अंतिम तरीका है और हर खिलाड़ी को इसकी आवश्यकता होती है, लेकिन इसके अंदर अभी भी दर्द होता है। मैं उस चोट को प्रेरणा के रूप में उपयोग करना चाहता हूं और स्पष्ट रूप से मजबूत वापस आना चाहता हूं।

सीडब्ल्यूआई के अध्यक्ष रिकी स्केरिट ने बल्लेबाजों को दोषी ठहराया और वादा किया कि टीम का ‘पूरी तरह से पोस्टमार्टम’ किया जाएगा। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने भी वेस्ट इंडीज के प्रदर्शन की आलोचना की। उन्होंने पहले दौर से बाहर निकलने को अपमान बताया। फिल सिमंस ने भी मुख्य कोच के पद से इस्तीफा दे दिया है। उनका आखिरी असाइनमेंट ऑस्ट्रेलिया में दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला है, जो अगले महीने शुरू हो रही है।

कप्तान का पद नहीं छोड़ेंगे

पूरन ने आगे कहा कि वह कप्तान का पद नहीं छोड़ेंगे, लेकिन इन झटकों से सीखने की कोशिश करेंगे। उन्होंने कहा, “मैं पिछले कुछ महीनों से सोच रहा हूं..क्रिकेट खेलना मेरा सपना है और जाहिर है कि मैंने जीवन में भी अपनी परीक्षा दी है। यह मेरे लिए एक और परीक्षा है।” “मैं एक ऐसा व्यक्ति हूं जो चुनौतियों को स्वीकार करता है और यह मेरे लिए सिर्फ एक और चुनौती थी।

अभी पढ़ें ‘कभी देश..कभी खुद के लिए..इस बार जेवलिन ब्लैक पैंथर के लिए’.. Neeraj Chopra हॉलीवुड फिल्म में आएंगे नजर

यह मुझे रोकने वाला नहीं है

यह मुझे रोकने वाला नहीं है। मैं अपने अनुभवों से सीखना जारी रखूंगा और फिर से खुश हूं कि मैं सुबह उठकर देख सकता हूं कि मुझे फिर से क्रिकेट खेलने का मौका मिला है।” पूरन का ध्यान त्रिनिदाद और टोबैगो को अपने सुपर 50 खिताब की रक्षा में मदद करने के लिए होगा, टूर्नामेंट 31 अक्टूबर से शुरू होने वाला है। वह एक टीम की कप्तानी करेंगे जिसमें सुनील नरेन, अकील होसेन और यानिक कारिया शामिल होंगे।

जॉनी ग्रेव ने भी किया मना

जहां तक ​​वेस्ट इंडीज की कप्तानी का सवाल है, पूरन लंबे ब्रेक के लिए तैयार हैं। जनवरी 2023 में पाकिस्तान के टी20 दौरे को 2024 में पुनर्निर्धारित किया जाएगा। नतीजतन, वेस्टइंडीज तब तक कोई भी सफेद गेंद वाला क्रिकेट नहीं खेलेगा। वहीं सीडब्ल्यूआई के मुख्य कार्यकारी जॉनी ग्रेव ने घोषणा की है कि वह वेस्टइंडीज के टी 20 विश्व कप में हार के बाद अपनी भूमिका से नहीं हटेंगे।

अभी पढ़ें  खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -