Saturday, December 10, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

PAK vs ZIM: बाबर को कहा था ओपनिंग मत करो…पाकिस्तान की हार के बाद वसीम अकरम का बड़ा खुलासा

ZIM vs PAK: पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज Wasim Akram ने टीम चयन को लेकर कप्तान Babar Azam की कड़ी आलोचना की।

नई दिल्ली: पाकिस्तान को टी 20 वर्ल्ड कप में लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा है। पाकिस्तान को भारत के बाद जिम्बाब्वे ने शिकस्त दी। इसके बाद पाकिस्तान के टीम चयन और परफॉर्मेंस पर लगातार सवाल उठ रहे हैं।पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने टीम चयन को लेकर पर्याप्त बुद्धिमान नहीं होने और पाकिस्तान की टीम से अनुभवी मध्य क्रम के बल्लेबाज शोएब मलिक को बाहर करने के लिए कप्तान बाबर आजम की कड़ी आलोचना की।

मध्यक्रम में होते शोएब मलिक

अकरम ने कहा, “यही तो मैं बात कर रहा था। पिछले साल से पाकिस्तान से हर कोई जानता था कि मध्यक्रम थोड़ा कमजोर है। यदि मैं कप्तान होता तो कप्तान के रूप में मेरा अंतिम लक्ष्य क्या होता? विश्व कप जीतना।” अकरम ने आगे कहा, मैं उस टीम का चयन करने के लिए किसी भी हद तक जाऊंगा जो आपको विश्व कप दिला सकती है। अगर मैं मध्यक्रम में शोएब मलिक को चाहता हूं, तो यह सुनिश्चित करूंगा कि मैं चयनकर्ताओं के अध्यक्ष को बता दूं। वर्ना मैं कहूंगा कि अगर मुझे अपना पक्ष नहीं मिला तो मैं टीम की कप्तानी नहीं करूंगा।

अभी पढ़ें ENG vs AUS: बारिश की भेंट चढ़ेगा इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाला मैच? देखें टॉस अपडेट

यह कोई गली क्रिकेट टीम नहीं है

मलिक ने अपना आखिरी टी20 2021 में बांग्लादेश के खिलाफ खेला था। अकरम ने कहा, बाबर को अधिक बुद्धिमान होना चाहिए। यह कोई गली क्रिकेट टीम नहीं है जहां कोई भी वरीयता के आधार पर टीम में आता है। मैं वही कह रहा हूं जो मैं सुन रहा हूं। अगर मैं चयनकर्ता होता तो पहले ही दिन मलिक को मध्यक्रम में रखता। यह ऑस्ट्रेलिया है। यह शारजाह, दुबई या पाकिस्तान नहीं है कि डेड विकेट होंगे।

बॉलिंग पर उठाए सवाल

अकरम ने आगे कहा, जिम्बाब्वे के मध्यम तेज गेंदबाजों ने क्या किया। वे लेंथ बॉल फेंकते रहे और हम यॉर्कर लेंथ की बॉलिंग करते रहे। शॉन टैट पाकिस्तान के गेंदबाजी कोच को शाहीन शाह अफरीदी के पास जाना चाहिए था और कहना चाहिए कि ‘देखो पिच यॉर्कर-लेंथ गेंदों की गेंदबाजी के लिए अनुकूल नहीं है। अपनी लय हासिल करने की कोशिश करें और लेंथ की गेंदें फेंकें। गेंद को उस लेंथ से मूव करने की कोशिश करें। देखिए वो डिलीवरी जिससे रिजवान आउट हुए। यह उस पर लंबाई से बड़ी हो गई। यही वह गति और उछाल है जिसके बारे में हम ऑस्ट्रेलियाई पिचों पर बात करते हैं।

तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर की जरूरत

अकरम ने कहा, हम सभी खिलाड़ी के रूप में जानते हैं कि जीत और हार खेल का हिस्सा है लेकिन यह हमेशा कार्ड पर था। हम एक साल से अधिक समय से जानते थे कि विश्व कप का कार्यक्रम क्या है और इसके लिए हमें एक तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर की जरूरत है। पर कोई मजाल है किसी ने कोई तैयारी की हो इसमें कप्तान बाबर आजम और मुख्य चयनकर्ता मोहम्मद वसीम शामिल हैं। आपने इंग्लैंड श्रृंखला के लिए ऑलराउंडर आमिर जमाल को शामिल किया, लेकिन आप उन्हें ऑस्ट्रेलिया टी 20 विश्व कप के लिए नहीं ले गए। यह कप्तान का काम है, यह उनका दृष्टिकोण होना चाहिए कि पिचों को ध्यान में रखते हुए विश्व कप के लिए टीम कैसे बनाई जाए।

अभी पढ़ें शोएब अख्तर के बिगड़े बोल, जिम्बाब्वे से हारे तो Team India को दीं बद्दुआएं

मैं ओपनिंग स्लॉट नहीं छोड़ूंगा

वसीम अकरम ने बाबर आजम के बारे में एक खुलासा किया, उन्होंने कहा, “मैंने कराची किंग्स के लिए पीएसएल के दौरान एक बार बाबर आजम को ओपनिंग पोजीशन छोड़ने और तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए कहा था, लेकिन बाबर आजम ने स्पष्ट रूप से कहा कि मैं ओपनिंग स्लॉट नहीं छोड़ूंगा।

अभी पढ़ें  खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -