Saturday, December 3, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

T20 WC: फायर हैं ये बैटर्स…गेंदबाजी को तहस-नहस कर एक ओवर में पलट देते हैं गेम, वर्ल्ड कप में बनेंगे गेमचेंजर

नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप का आगाज ऑस्ट्रेलिया में होने जा रहा है। सभी टीमें अपनी-अपनी लाव लश्कर के साथ पहुंच चुकी हैं। दुनिया की टॉप 16 टीमें तैयार हैं। इन टीमों के कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो टूर्नामेंट में शानदार फॉर्म के साथ पहुंचे हैं। हर टीम के पास एक खिलाड़ी ऐसा है जिसमें एक्स फैक्टर है। टीम में टॉप के तीन बल्लेबाज हाई रन गेटर प्लेयर होते हैं। यहां हम टी20 में सबसे विस्फोटक बल्लेबाजों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो इस बार के वर्ल्ड कप में अपनी छाप छोड़ सकते हैं।

अभी पढ़ें T20 World Cup 2022: बुमराह की जगह ये खिलाड़ी खेलेगा टी 20 वर्ल्ड कप, BCCI ने किया ऐलान

सूर्यकुमार यादव
स्ट्राइक रेट: 176.81

सूर्यकुमार को भारत का एबी डिविलियर्स कहा जाता है। उनके खेलने का अंदाज उनके जैसे है। सूर्या के पास गेंद के लिए कई शॉट के बिकल्प होते हैं। खाख कर के विकेट के पीछे वे आसानी से रन बटोर लेते हैं। सूर्या की खासयित ये है कि वे गेंदबाजों को अपने उपर हावी नहीं होने देते, मैदान पर आते ही शॉट लगाने को देखते हैं। टीम इंडिया के मध्य क्रम के बल्लेबाज वर्तमान क्रिकेट की सनसनी बना हुआ है। हर देश के गेंजबाज उनके बारे में जनाकारी जुटा रहे हैं।

SKY ने अपने 34 T20I प्रदर्शनों में 176.81 स्ट्राइक रेट से स्कोर किया है। उनका औसत 38.70 का है। वर्ल्ड कप में सूर्यकुमार का प्रदर्शन भारत के लिए मायने रखेगा, क्योंकि उनका बल्ला चला तो इस बार वर्ल्ड कप पक्का है।

जिमी नीशम, न्यूजीलैंड
स्ट्राइक रेट: 163.65

न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर दुनिया के सबसे विनाशकारी फिनिशरों में से एक हैं। T20 में उनके 635 रन 53 मैचों में 163.65 के स्ट्राइक रेट से आए हैं। नीशम न्यूजीलैंड के प्रमुख हथियार हैं। बल्ले के साथ गेंस से भी वे कमाल कर सकते हैं। 11 गेंदों में 27 रनों की पारी उल्लेखनीय था, जिसने कीवी टीम को टी 20 विश्व कप 2021 के सेमीफाइनल में इंग्लैंड को हराने में मदद की।

टिम डेविड, ऑस्ट्रेलिया
स्ट्राइक रेट: 160.08

दुनिया में सबसे अधिक मांग वाले फ्रैंचाइज़ी खिलाड़ियों में से एक टिम डेविड के घरेलू लीग में और सिंगापुर के लिए विस्फोटक प्रदर्शन किया। उन्हें ऑस्ट्रेलियाई राष्ट्रीय टीम में जगह मिली है। दिलचस्प बात यह है कि अब तक के अपने छोटे ऑस्ट्रेलियाई अंतरराष्ट्रीय करियर में डेविड ने फिनिशर के रूप में अपनी जगह बना ली है। उनका स्ट्राइक रेट 165.95 की है।

रिले रोसौव, दक्षिण अफ्रीका
स्ट्राइक रेट: 152.87

दक्षिण अफ्रीका के कई बल्लेबाज ऐसे हैं जो टीम को मजबूती देते हैं। रिले रोसौव उन कई खिलाड़ियों में से एक है जो स्कोरबोर्ड पर तेजी से चलाने में सक्षम हैं। 33 वर्षीय ने केवल 21 टी 20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं, लेकिन उन मैचों में उन्होंने 37.20 के औसत और 152.87 के स्ट्राइक रेट से 558 रन बनाए हैं।

अभी पढ़ें T20 World Cup 2022: पूर्व क्रिकेटर की बड़ी भविष्यवाणी, रोहित- सूर्या नहीं ये बल्लेबाज विश्वकप में बनाएगा सबसे ज्यादा रन

ग्लेन मैक्सवेल, ऑस्ट्रेलिया
स्ट्राइक रेट: 150.40

ग्लेन मैक्सवेल दुनिया के सबसे चहेते क्रिकेटरों में एक हैं। मैदान में लोग उन्हें देखने आते हैं। भले ही फिलहाल उनका फॉर्म खराब चल रहा हो, लेकिन जिस दिन चले विपक्षी टीम के गेंदबाजों को तहस-नहस कर देते हैं। ऑस्ट्रेलिया के मध्यक्रम के सबसे बड़े खिलाड़ी है। ग्लेन मैक्सवेल का स्ट्राइक रेट टी20 में 150.40 का है। इस टी20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के लिए वे बड़ी भूमिका निभा सकते हैं।

अभी पढ़ें – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -