Saturday, December 3, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

T20 World Cup 2022: बुमराह की जगह ये खिलाड़ी खेलेगा टी 20 वर्ल्ड कप, BCCI ने किया ऐलान

T20 World Cup 2022: बीसीसीआई ने जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट का ऐलान कर दिया है। मोहम्मद शमी को टीम इंडिया में शामिल किया गया है। इसके साथ ही मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर को रिजर्व खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल किया गया है। टी20 वर्ल्ड कप के लिए बीसीसीआई ने अपने फाइनल 15 खिलाड़ियों की लिस्ट आईसीसी को भेज दी है।

अभी पढ़ें T20 World Cup 2022: भारत-पाकिस्तान के बाद बांग्लादेश ने किया टीम में बदलाव, इन दो खिलाड़ियों की एंट्री

 

बुमराह के रिप्लेसमेंट में सिराज और शमी की चर्चा थी

आपको बता दें कि अक्टूबर के पहले हफ्ते में ही ये साफ हो गया था कि जसप्रीत बुमराह पीठ में दर्द की वजह से टी20 वर्ल्ड कप का हिस्सा नहीं होंगे। इसके बाद से ही उनके रिप्लेसमेंट को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म था, जिस पर अब विराम लग चुका है। बुमराह को रिप्लेस करने की रेस में मोहम्मद शमी के अलावा मोहम्म सिराज का नाम भी चल रहा था, लेकिन अंत में शमी के नाम पर मुहर लगी है।

रिजर्व खिलाड़ियों की लिस्ट में भी बदलाव किया गया

टी 20 वर्ल्ड कप के लिए बीसीसीआई ने अपने रिजर्व खिलाड़ियों की लिस्ट में भी दो बदलाव किए हैं। दरअसल, मोहम्मद शमी मुख्य टीम में शामिल हो चुके हैं, जबकि दीपक चाहर चोटिल होने की वजह से ऑस्ट्रेलिया नहीं जा पाएंगे। इसिलए रिजर्व खिलाड़ियों के दो स्लॉट खाली हो गए थे।

15 खिलाड़ियों की फाइनल लिस्ट आईसीसी को भेजी गई

दो स्लॉट खानी होने के चलते रिजर्व खिलाड़ियों की लिस्ट में मोहम्मद शमी की जगह मोहम्मद सिराज को जगह मिली है। इसके अलावा दीपक चाहर को शार्दुल ठाकुर ने रिप्लेस किया है। टी20 वर्ल्ड कप के लिए बीसीसीआई ने अपने फाइनल 15 खिलाड़ियों की लिस्ट आईसीसी को भेज दी है।

अभी पढ़ें Women’s Asia Cup 2022: भारत और श्रीलंका के बीच खिताबी जंग आज, जानें कब और कहां लाइव देख सकेंगे मैच

ICC T20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी।

अभी पढ़ें  खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -