Friday, 23 February, 2024

---विज्ञापन---

भारतीय क्रिकेट में 2 धुरंधरों ने मचा रखी है धूम, टी20 वर्ल्ड कप का टिकट मिलना तय!

Shivam Dubey and Yashasvi Jaiswal may get a chance in T20 World Cup: शिवम दुबे और यशस्वी जायसवाल की उम्दा बल्लेबाजी को देख उम्मीद जताई जा रही है कि उन्हें टी20 वर्ल्ड कप में जगह मिल सकती है।

Edited By : Rakesh Singh | Updated: Jan 17, 2024 09:30
Share :
Shivam Dubey Yashasvi Jaiswal T20 World Cup 2024
शिवम दुबे। (Social Media)

Shivam Dubey and Yashasvi Jaiswal may get a chance in T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के शुरू होने में अभी कई महीने शेष हैं, लेकिन टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों के नाम पर चर्चा अभी से होने लगी है। उम्मीद जताई जा रही है कि आगामी टूर्नामेंट में मध्यक्रम के विस्फोटक ऑलराउंडर खिलाड़ी शिवम दुबे और युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को मौका मिल सकता है। वजह उनकी मौजूदा फॉर्म है। दोनों ही खिलाड़ी इनदिनों जबर्दस्त फॉर्म में चल रहे है। अफगानिस्तान के खिलाफ जारी टी20 सीरीज में भी उनकी धमक देखने को मिल रही है। दुबे तो एक अलग ही लेवल पर नजर आ रहे हैं। टीम इंडिया की शुरुआती दोनों जीत में उनका अहम योगदान रहा है। इसके अलावा मौका मिलने पर वह गेंदबाजी में भी अच्छा हाथ दिखा रहे हैं।

शिखर धवन के टीम से जाने के बाद से भारत को एक लंबे समय से बाएं हाथ के बल्लेबाज की जरूरत थी। यशस्वी जायसवाल की बल्लेबाजी को देख ऐसा प्रतीत हो रहा है जैसे टीम इंडिया की यह खोज पूरी हो गई है। 22 वर्षीय जायसवाल भारतीय टीम के लिए लगातार बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। अफगानिस्तान के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में भी उनका बल्ला जमकर चला। उन्होंने टीम के लिए पारी का आगाज करते हुए महज 34 गेंद में 68 रन की विस्फोटक अर्धशतकीय पारी खेली।

यह भी पढ़ें- IND Vs AFG: बेंगलुरु में सावधान टीम इंडिया, अफगानिस्तान कर सकता है पलटवार; ऐसा है रिकॉर्ड 

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक जायसवाल और दुबे के बेहतरीन खेल को देखते हुए बोर्ड उन्हें केंद्रीय अनुबंध में भी स्थान देने के बारे में सोच रही है। बीसीसीआई के एक सूत्र द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक टीम प्रबंधन और भारतीय चयनकर्ताओं को दुबे से काफी उम्मीद है। वह चाहते है कि दुबे अधिक से अधिक गेंदबाजी करें। इससे एक खिलाड़ी के तौर पर टीम में उनका महत्व काफी बढ़ जाता है।

जायसवाल और दुबे का टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट करियर:

यशस्वी जायसवाल ने भारतीय टीम के लिए अब तक कुल 16 मुकाबले टी20 मुकाबले खेले हैं।  इस बीच उनके बल्ले से 15 पारियों में 35.57 की औसत से 498 रन निकले हैं। जायसवाल के नाम टी20 फॉर्मेट में एक शतक और चार अर्धशतक दर्ज है। वहीं शिवम दुबे ने भारतीय टीम के लिए अब तक कुल 20 मुकाबलों में शिरकत की है। इस बीच उनके बल्ले से 13 पारियों में 45.83 की औसत से 275 रन निकले हैं। वहीं गेंदबाजी के दौरान उन्होंने 18 पारियों में आठ सफलता प्राप्त की है।

 

First published on: Jan 17, 2024 09:30 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें