Wednesday, 17 April, 2024

---विज्ञापन---

शिखर धवन ने ओपनर के तौर पर खुद की जगह शुभमन गिल का क्यों किया चयन? जानें वजह

नई दिल्ली: भारतीय टीम के दिग्गज खिलाड़ी शिखर धवन हमेशा से ही अपने दिलदार स्वरुप और टीम के प्रति अपने समर्पण को लेकर चर्चाओं में रहते हैं। वे इन दिनों टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं और उनकी जगह भारत की तरफ से शुभमन गिल ओपनिंग कर रहे हैं। लेकिन इस बात का उन्हें […]

Edited By : Siddharth Sharma | Updated: Mar 26, 2023 11:59
Share :
Shikhar Dhawan Shubman Gill

नई दिल्ली: भारतीय टीम के दिग्गज खिलाड़ी शिखर धवन हमेशा से ही अपने दिलदार स्वरुप और टीम के प्रति अपने समर्पण को लेकर चर्चाओं में रहते हैं। वे इन दिनों टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं और उनकी जगह भारत की तरफ से शुभमन गिल ओपनिंग कर रहे हैं। लेकिन इस बात का उन्हें कोई मलाल नहीं हैं। उनके मुताबिक अगर वे सिलेक्टर होते तो खुद से पहले गिल का ओपनर के तौर पर चयन करते।

सिलेक्टर होते धवन तो ओपनर के तौर पर किस खिलाड़ी का करते चयन?

दरअसल शिखर धवन से एक कार्यक्रम के दौरान पूछा गया कि अगर वो भारतीय टीम के सेलेक्टर होते तो सलामी बल्लेबाज के तौर पर किस बैटर का सेलेक्शन करते। इसके जवाब में धवन ने कहा कि वो खुद की बजाय वनडे टीम में शुभमन गिल को खिलाना ज्यादा पसंद करते क्योंकि गिल काफी समय से इंटरनेशनल क्रिकेट खेल रहे हैं।

शिखर धवन ने कही ये बात

गिल की सराहना करते हुए धवन ने कहा कि -‘ शुभमन गिल जिस तरह से अभी खेल रहे हैं वो काफी शानदार है। वो दो फॉर्मेट टेस्ट और टी20 में खेल रहे थे। वो मुझसे ज्यादा इंटरनेशनल मुकाबले खेल रहे थे और मैं उतने नहीं खेल रहा था। अगर मैं सेलेक्टर होता तो निश्चित तौर पर शुभमन गिल को चांस देता। मैं शिखर धवन की बजाय शुभमन गिल का चयन करता।’

शिखर धवन का वनडे करियर

भारतीय टीम के दिग्गज खिलाड़ी शिखर धवन ने टीम के लिए 167 वनडे मैच खेले हैं और इसमें उन्होंने कुल 6793 रन बनाए हैं। धवन ने अपने करियर में 17 वनडे शतक और 39 अर्धशतक भी जड़े हैं। इस फॉर्मेट में उनका एवरेज 44.11 का है।

शुभमन गिल का वनडे करियर

भारतीय टीम के उभरते हुए सितारे शुभमन गिल ने कुल 24 वनडे मैच खेले हैं और इसमें उन्होंने 1311 रन बनाए हैं। गिल के नाम 4 शतक और एक दोहरा शतक है। उनका बेस्ट स्कोर 208 का है वहीं उनका ऐवरेज 65 का है जो कि विराट कोहली से भी ज्यादा है।

First published on: Mar 26, 2023 11:59 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें