IND vs BAN: रोहित शर्मा ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड, इस मामले में ‘हिटमैन’ के आगे कोई नहीं

IND vs BAN: रोहित शर्मा (rohit sharma) भले ही बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया को जीत नहीं दिला पाए हो, लेकिन ‘हिटमैन’ ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है, अब तक केवल एक ही बल्लेबाज ने यह कारनामा किया था, लेकिन अब रोहित शर्मा ने यह रिकॉर्ड अपने नाम भी दर्ज कर लिया है। बता दें कि रोहित शर्मा को मैच के दौरान चोट लगी थी, जिससे वह ओपनिंग करने नहीं आ पाए थे, लेकिन 9वें नंबर पर आकर उन्होंने ऐसी बल्लेबाजी की जिससे टीम इंडिया मैच में बहुत नजदीक पहुंच गई थी।

और पढ़िए –  ‘शर्म की बात है…’ बेंच पर बैठे Cristiano Ronaldo को देख भड़की गर्लफ्रेंड, पुर्तगाल के मैनेजर पर निकाली भड़ास

रोहित शर्मा ने 500 छक्के लगाने का बनाया रिकॉर्ड

रोहित शर्मा ने बांग्लादेश के खिलाफ 28 गेंदों में 51 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली, इस दौरान उन्होंने 5 जबरदस्त छक्के और 3 शानदार चौके लगाए, पांचवा छक्का लगाते ही रोहित ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 500 छक्के लगाने का विश्व रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया, यह बड़ी उपलब्धि हासिल करने वाले रोहित दूसरे बल्लेबाज हैं। वेस्टइंडीज के क्रिस गेल इस लिस्ट में अब तक अकेले थे लेकिन अब इस लिस्ट में रोहित भी शामिल हो गए हैं।

कोई नहीं रोहित के आस पास

चोट के बाद भी रोहित ने जिस तरह से मैच में बल्लेबाजी की वह तारीफ के काबिल है, इंटरनेशनल क्रिकेट में अगर क्रिस गेल को छोड़ दिया जाए तो फिलहाल छक्कों के मामले में कोई बल्लेबाज रोहित के आस पास नजर नहीं आता। रोहित ने अब तक खेले वनडे, टी20 और टेस्ट के इंटरनेशनल मुकाबलों में 500 छक्के लगाने का कीर्तिमान अपने नाम कर लिया है। उनके आगे केवल क्रिस गेल हैं जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 553 छक्के लगाने का विश्व रिकॉर्ड बनाया है।

और पढ़िए – IND vs BAN: Shakib Al Hasan के जाल में फंस गए वाशिंगटन सुंदर…Litton Das ने लपका कैच, देखें VIDEO

रोहित एक पारी में लगा चुके हैं 16 छक्के

रोहित छक्के लगाने में कितने माहिर इस बात का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उन्होंने एक मैच में ही 16 छक्के लगा दिए थे, रोहित ने जब पहली बार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डबल सेंचुरी बनाई थी, तब उन्होंने 209 रनों की पारी में 16 जबरदस्त छक्के लगाए थे, उनसे पहले यह कारनामा दक्षिण अफ्रीका के एबी डिवीलियर्स ने किया था। अपनी हिटिंग की वजह से ही रोहित शर्मा को हिटमैन के नाम से जाना जाता है, यही वजह है कि रोहित ने 500 छक्के लगाने का विश्व रिकॉर्ड अपने नाम किया है।

और पढ़िए – खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
Exit mobile version