Wednesday, 17 April, 2024

---विज्ञापन---

भारत से मैच के बीच पाकिस्तानी क्रिकेट के लिए बुरी खबर, इस क्रिकेटर को मिली 12 साल की सजा

Pakistani Cricketer Khalid Latif Sentenced To 12 Years: एशिया कप में भारत से मैच के बीच पाकिस्तानी क्रिकेट फैंस के लिए बुरी खबर आई। पाकिस्तान के क्रिकेटर को नीदरलैंड की एक कोर्ट ने 12 साल जेल की सजा सुनाई है। खालिद लतीफ पर डच नेता ग्रीट विल्डर्स की हत्या के लिए उकसाने का आरोप था। […]

Edited By : Om Pratap | Updated: Feb 12, 2024 16:29
Share :
pakistani cricketer khalid latif sentences 12 years

Pakistani Cricketer Khalid Latif Sentenced To 12 Years: एशिया कप में भारत से मैच के बीच पाकिस्तानी क्रिकेट फैंस के लिए बुरी खबर आई। पाकिस्तान के क्रिकेटर को नीदरलैंड की एक कोर्ट ने 12 साल जेल की सजा सुनाई है। खालिद लतीफ पर डच नेता ग्रीट विल्डर्स की हत्या के लिए उकसाने का आरोप था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, लतीफ का एक वीडियो सामने आया था, जिसमें क्रिकेटर ने ग्रीट विल्डर्स का सिर लाने वाले को 21 हजार यूरो देने की बात की थी।

बताया जा रहा है कि विल्डर्स ने 2018 में पैगंबर मोहम्मद को लेकर कार्टून प्रतियोगिता के आयोजन की बात कही थी। हालांकि विल्डर्स की प्लानिंग के सामने आने के बाद विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए थे और उन्हें जान से मारने की धमकी भी मिली थी। इसके बाद उन्होंने प्रतियोगिता का आयोजन करने से इनकार कर दिया था। इसके बाद पाकिस्तान के क्रिकेटर ने वीडियो जारी कर विल्डर्स का सिर लाने वाले के लिए ईनाम की घोषणा की थी।

क्या लतीफ सजा काटेंगे? 

बता दें कि खालिद लतीफ इन दिनों पाकिस्तान में हैं। मामले दर्ज किए जाने के बाद ही वे पाकिस्तान लौट आए थे। मामले में कोर्ट की सुनवाई के दौरान लतीफ एक बार भी कोर्ट में पेश नहीं हुए, न ही उन्हें कभी मामले में गिरफ्तार किया गया। ऐसे में उम्मीद कम है कि सजा सुनाए जाने के बाद सजा काटेंगे।

कौन हैं खालिद अहमद, जानें उनका क्रिकेट करियर

पाकिस्तान के क्रिकेटर दाएं हाथ के बल्लेबाज खालिद अहमद ने 5 अंतरराष्ट्रीय एकदिवसीय मैच और 13 टी20 मुकाबले खेले हैं। वनडे में उन्होंने एक अर्धशतक की मदद से 29.40 के एवरेज से कुल 147 रन बनाए हैं, जबकि टी20 इंटरनेशनल में उन्होंने 21.54 के एवरेज से 237 रन दर्ज हैं।

आखिरी बार लतीफ ने 2016 में इंटरनेशनल मैच खेला था। बता दें कि लतीफ 2010 के एशियाई खेलों में पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के कप्तान भी रह चुके हैं। 2017 में स्पॉट फिक्सिंग के मामले में दोषी साबित होने के बाद उन पर पांच साल का प्रतिबंध लगा था।

(takes2fitness.com/)

First published on: Sep 11, 2023 08:21 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें