Friday, 23 February, 2024

---विज्ञापन---

PAK vs AUS: पाकिस्तान ने रच दिया इतिहास, 71 साल में पहली बार किया ये कारनामा

Pakistan vs Australia: ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच खेले जा रहे टेस्ट मैच में पाकिस्तानी गेंदबाज ने इतिहास रच दिया है। 71 साल में पहली बार किया ये कारनामा।

Edited By : Abhinav Raj | Updated: Dec 15, 2023 16:02
Share :
ऑस्ट्रेलिया बनाम पाकिस्तान।
Image Credit- News 24

Pakistan vs Australia Test Match: पाकिस्तान बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। पाकिस्तानी गेंदबाज ने इस मुकाबले में बड़ा रिकॉर्ड बना दिया है। पाकिस्तान ने 71 साल के इतिहास में पहली बार ये कारनामा किया है। बता दें कि पाकिस्तानी के लिए डेब्यू करने वाले गेंदबाजों ने पहली बार एक ही पारी में 8 विकेट झटका लिए हैं। यह कारनामा पाकिस्तान आज तक नहीं कर पाया था। ऑस्ट्रेलिया ने भले ही पहली पारी में 487 रन बना दिए हैं, लेकिन डेब्यू करने वाले पाकिस्तानी गेंदबाजों ने कमाल कर दिखाया है।

ये भी पढ़ें:- AUS vs PAK: ‘दिल-दिल पाकिस्तान’ पर वर्ल्ड कप के बाद फिर चर्चा, माइकल वॉन ने लिए मजे

आमिर जमाल ने चटकाए 6 विकेट

पाकिस्तान के गेंदबाज आमिर जमाल और खुर्रम शहजाद ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की है। आमिर जमाल ने 6 विकेट चटकाए हैं, इसके अलावा खुर्रम शहजाद ने भी दो विकेट अपने नाम कर लिए हैं। दोनों खिलाड़ियों ने अपने डेब्यू मैच में ही यह कमाल कर दिखाया है। ऑस्ट्रेलिया की ओर से डेविड वॉर्नर ने 164 रनों की पारी खेली है। इस पारी में शतक लगाने वाले वह इकलौते बल्लेबाज बने हैं। इसके अलावा मिशेल मार्श ने भी सिर्फ 107 गेंदों में 90 रनों की पारी खेली है। सिर्फ यही दो खिलाड़ी रहे जिन्होंने कुछ खास किया है, इसके अलावा कोई भी खिलाड़ी अर्धशतक तक नहीं जड़ सके थे।

ये भी पढ़ें:- IND U-19 vs BAN U-19: एशिया कप का दूसरा सेमीफाइनल, भारत ने बांग्लादेश को दिया 189 रनों का लक्ष्य

वार्नर की कमाल की पारी

डेविड वार्नर ने अपने रिटायरमेंट सीरीज में यह कमाल की पारी खेली है। इससे फैंस उनके दीवाने हो गए हैं। ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में कुल 487 रन बना दिया है। अब पाकिस्तान बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर उतरा है। पाकिस्तान ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 2 विकेट खोकर 132 रन बना लिया है। अगर पाकिस्तान को यह मैच अपनी झोली में डालना है, तो पहली पारी में 400 से अधिक रन बनाना होगा।

First published on: Dec 15, 2023 04:02 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें