Sunday, 25 February, 2024

---विज्ञापन---

IND U-19 vs BAN U-19: एशिया कप का दूसरा सेमीफाइनल, भारत ने बांग्लादेश को दिया 189 रनों का लक्ष्य

IND vs BAN: अंडर 19 एशिया कप के लिए आज का दिन बेहद खास है। आज दो-दो सेमीफाइनल मुकाबले खेले जा रहे हैं। दूसरे सेमीफाइनल में भारत ने बांग्लादेश को 189 रनों का लक्ष्य दिया है।

Edited By : Abhinav Raj | Updated: Dec 15, 2023 14:32
Share :
India vs Bangladesh Under 19 asia cup semifinal scorecard
Image Credit- News 24

India vs Bangladesh Under 19 Asia cup Semifinal: भारत और बांग्लादेश की अंडर 19 टीम के बीच एशिया कप का सेमीफाइनल मुकाबला खेला जा रहा है। यह दूसरा सेमीफाइनल मैच है, पहला सेमीफाइन पाकिस्तान और यूएई की बीच खेला जा रहा है। बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। ऐसे में भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर उतरी, लेकिन कुछ खास कमाल नहीं दिखा सकी और 200 के भीतर ही सिमट गई। भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ 188 रन बनाए हैं। ऐसे में बांग्लादेश को जीत के लिए 189 रन बनाने की जरूरत है।

ये भी पढ़ें:- डेविड वॉर्नर के शतक जड़ने पर उनकी पत्नी का आया रिएक्शन, बहुत कुछ कह गईं कैंडिस

मुशीर खान ने खेली अर्धशतकीय पारी

भारत की ओर से मुशीर खान ने अर्धशतकीय पारी खेली है, उन्होंने 61 गेंदों में 50 रन बनाया है। इसके अलावा मुरुगन पेरुमल अभिषेक ने भी 73 गेंदों में 62 रनों की पारी खेली है। इन दोनों खिलाड़ियों के अलावा कोई भी खिलाड़ी कुछ खास कमाल नहीं कर सके। इस कारण से भारत का स्कोर अधिक नहीं बन सका है। लक्ष्य के अनुसार अगर भारत को यह मुकाबला जीतना है, तो गेंदबाजों का साथ मिलना काफी जरूरी है। ऐसे में देखने वाली बात होगी कि भारतीय गेंदबाज किस कदर प्रदर्शन दिखाते हैं। बांग्लादेश की ओर से मारुफ मृधा ने सर्वाधिक 4 विकेट चटकाए हैं। इसके अलावा रोहनाट डौला बोरसन ने भी 2 विकेट अपने नाम किए हैं।

ये भी पढ़ें:- श्रीलंका क्रिकेट में सनथ जयसूर्या ने की वापसी, संभालेंगे खास जिम्मेदारी

भारत और पाकिस्तान के बीच हो सकता है फाइनल

अंडर 19 एशिया कप बहुत अधिक रोमांचक हो जाएगा, अगर भारत और पाकिस्तान के बीच फाइनल मुकाबला खेला जाए। आज दोनों सेमीफाइनल मैच खेला जा रहा है। एक ओर भारत और बांग्लादेश के बीच एशिया कप का दूसरा सेमीफाइनल खेला जा रहा है, दूसरी ओर पाकिस्तान और यूएई के बीच पहला सेमीफाइनल मैच खेला जा रहा है। अगर भारत और पाकिस्तान दोनों आज जीत जाता है, तो फाइनल मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा, जो कि सबसे हाईवोल्टेज मुकाबला होगा। अंडर 19 एशिया कप का फाइनल मुकाबला 17 दिसंबर को खेला जाएगा।

First published on: Dec 15, 2023 02:32 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.

संबंधित खबरें