Sunday, November 27, 2022
- विज्ञापन -

Latest Posts

T20 World Cup में PAK की गेंदबाजी कितनी घातक? ये 6 चेहरे बताने के लिए काफी हैं…जानिए हर प्लेयर की ताकत

T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया में टी 20 वर्ल्ड कप आगाज बीते 16 अक्टूबर से हो गया है। इस टूर्नामेंट में सबसे बड़ा मुकाबला 23 अक्टूबर को भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाला है। इस मैच को लेकर क्रिकेट जगत और फैंस काफी उत्साहित हैं। हर कोई इस दिन का इंतजार कर रहा है। टीम इंडिया में जहां मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप जैसे तेज गेंदबाज हैं तो वहीं पाकिस्तान टीम भी तेज गेदंबाजों की खान है।

अभी पढ़ें T20 World Cup 2022: ये खिलाड़ी बना रीस टोपले का रिप्लेसमेंट, इंग्लैंड समेत तीन टीमों ने किया स्क्वाड में बदलाव

पाकिस्तान खेमें में हैं घातक गेंदबाज

अगर आप पाकिस्तान के स्क्वाड पर नजर डालें तो इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी 20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए पाकिस्तान का गेंदबाजी आक्रमण काफी जबरदस्त दिख रहा है। पाकिस्तान टीम में शाहीन अफरीदी सबसे खतरनाक गेंदबाज हैं। उनके अलावा हारिस रऊफ, नसीम शाह, मोहम्मद वसीम जूनियर और मोहम्मद हसनैन और शाहनबाज धानी जैसे बेहतरीन तेज गेंदबाज हैं, जो जबरदस्त फॉर्म में भी हैं।

1. शाहीन अफरीदी की ताकत

शाहीन शाह अफरीदी पाकिस्तान के प्रमुख तेज गेंदबाज हैं। वह भले ही बांय हांथ से गेंद करते हैं, लेकिन उनके पास गेंद को अंदर लाने की जबरदस्त कला है। वह नई गेंद के साथ डेथ ओवरों में काफी किफायती गेंदबाज हैं। 6 फुट 6 इंच की हाइट वाला ये तेज गेदंबाज विकेट टेकर कहलाता है। सटीक यॉर्कर और आग उलगती बाउंसर करना शाहीन के लिए बाएं हाथ का खेल है।

2. नसीम शाह की ताकत

19 साल के नसीम शाह के पास गजब की रफ्तार है। वह करीब 140 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करने में सक्षम हैं। उनकी लाइन लैंथ भी सटीक है। बात चाहे यॉर्क मारने की हो या फिर शॉट बॉल…नसीम शाह हर मोर्चे पर फिट बैठते हैं। हाल के एशिया कप में उन्होंने गेंद और बल्ले से जबरदस्त खेल दिखाया था। नसीम के पास भी डेथ ओवरों में गेंदबाजी करने की जबरदस्त कला और कॉन्फिडेंस है।

3. हारिस रऊफ की ताकत

151 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से गेंद करने वाले हारिस रऊफ इस वक्त पाकिस्तान की ताकत हैं। वह प्लेइंग 11 की पहली पसंद हैं। हारिस रऊफ के पास विदेशी लीग्स में खेलने का अच्छा खासा अनुभव है। उनके पास सटीक लाइन और लेंथ है, जिसकी मदद से वह बल्लेबाजों को परेशान करते हैं।

4. मोहम्मद हसनैन की ताकत

22 साल के मोहम्मद हसनैन पाकिस्तान के उभरते सितारे हैं। उनके पास इनस्विंग और आउट स्विंग के साथ सटीक यॉर्कर करने का कौशल है, जो उन्हें एक कंपलीट फॉस्ट बॉलर बनाता है। द हंड्रेड बॉल टूर्नामेंट में उन्होंने अपनी घातक गेंदबाजी का लोहा मनवाया था, उसके बाद उन्हें एशिया कप में जगह मिली थी और अब पाकिस्तान के लिए वर्ल्ड कप खेल रहे हैं। हसनैन ने मार्च 2019 में करियर का पहला इंटरनेशनल मैच खेला था। खास बात ये है कि तेज गेंदबाज होने के साथ-साथ हसनैन कामचलाऊ बल्लेबाजी भी कर लेते हैं।

5. मोहम्मद वसीम जूनियर की ताकत

मोहम्मद वसीम पाकिस्तान की टी20 टीम के अहम खिलाड़ियों में से एक हैं। उन्होंने डेब्यू के बाद अभी तक 11 टी20 मुकाबले खेले है, जिसमें उनके नाम 17 विकेट दर्ज हैं। उनका औसत भी सिर्फ 15.88 का रहा है, जो काफी शानदार है। मोहम्मद वसीम जूनियर टीम में प्लेइंग 11 की पहली पसंद तो नहीं हैं, लेकिन अगर कोई खिलाड़ी चोटिल होता है तो जूनियर मोर्चा संभाल सकते हैं और अपनी गति से बल्लेबाजों को परेशानी खड़ी कर सकते हैं।

6. शाहनवाज धानी की ताकत

कम समय में शाहनवाज धानी ने नाम कमाया है। उन्होंने पीएसएल 2021 में सबसे ज्यादा विकेट अपने नाम किए थे। इसके बाद एशिया कप में शानदार गेंदबाजी की और अब वर्ल्ड कप में धमाल मचाने के लिए तैयार हैं। धानी के पास 140 की गति के साथ सटीक लाइन लेंथ है। वह स्लॉर वन और आउट स्विंग करने में माहिर हैं। उन्होंने अब तक 40 टी 20 मुकाबले खेले हैं, इस दौरान 54 विकेट अपने नाम किए हैं।

अभी पढ़ें T20 World Cup: टीम इंडिया के ये हैं सबसे सफल गेंदबाज, जानिए टॉप-5 में कौन-कौन शामिल

 

अभी पढ़ें  खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक, टेलीग्राम, गूगल न्यूज़.

Latest Posts

- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -
- विज्ञापन -